अर्जुन आई टी आई प्रांगण में पी वी सी आयुष्मान कार्ड वितरण कार्यक्रम

बिसवां सीतापुर। कंदुनी के अर्जुन आई टी आई प्रांगण में पी वी सी आयुष्मान कार्ड वितरण कार्यक्रम तथा कार्मिक प्रोत्साहन समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मंगलवार को 70 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गए तथा 80 लाभार्थियों को मुख्य अतिथि सांसद राजेश वर्मा और विधायक निर्मल वर्मा ने कार्ड वितरित किये और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न कार्यक्रमो में उत्कृष्ट वाले स्वास्थ्य कार्मिकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि सांसद राजेश वर्मा ने केंद्र सरकार की नीतियों और कल्याणकारी योजनाओं के बारे में व्यापक चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार घोषणा पत्र जारी नही करती बल्की संकल्प लेती है उन्होंने आयुष्मान कार्ड के बारे जानकारी देते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर मे स्वस्थ मस्तिष्क रहता है उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि मोदी जी समय समय पर आशा बहुओं के बारे में पूछते रहते है और उनका कहना है कि आशा बहुओं से संपर्क करते हो क्या उन्होंने इस आंदोलन में इन सबका बड़ा योगदान है। इस मौके पर विधायक निर्मल वर्मा केंद्र और प्रदेश की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए आयुष्मान कॉर्ड के महत्व को समझाते हुए बताया कि इससे एक वर्ष में पांच लाख रुपये तक का इलाज कराया जा सकता है । इस मौके पर अपर जिलाधिकारी ने गरीबो को और आम जन को आयुष्मान कार्ड देना महत्वपूर्ण कदम है। इस मौके पर रेडिको खेतान के एक्सक्यूटिव प्रेजिडेंट ने सरकार के औधोगिक नीति की तारीफ करते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश में भी तमाम इंडस्ट्रलिस्ट अपनी इंडस्ट्री लगाना चाह रहे इसका मुख्य कारण सरकार उन्हें प्रोत्साहित कर माहौल देने का काम कर रही है उन्होंने कहा रेडिको खेतान के क्षेत्र में आने से स्थानीय लोगो को व्यवसाय तो मिलेगा ही उन्हें स्वास्थ्य लाभ देने के लिए जगह जगह स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करेगी जिसमे विशेषज्ञ चिकित्सको और निशुल्क दवाइयों और जांचों की व्यवस्था कराई जाएगी। कार्यक्रम के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा हरपाल सिंह ने स्वास्थ्य योजनाओं आयुष्मान भारत के बारे में व्यापक जानकारी दी और लोगो से इस बनवाने की अपील की।
कार्यक्रम के अंत आगन्तुको का आभार समाजसेवी शरद चौधरी और सी एच सी अधीक्षक डॉ अमित कपूर ने व्यक्त किया इस मौके पर रेडिको खेतान के विशाल शर्मा डा सुमित मेहरोत्रा अशोक बाजपेयी मोहित जायसवाल आर एन सिंह अरूणनाथ सिंह के अलावा आशा बहुए अन्य स्वास्थ्य कर्मी और ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

इन्हें किया गया सम्मानित

आयुष्मान कार्ड बनवाने में बेहतर कार्य करने वाली आशा बहुए, फूलकेसरी , वंदना , सरस्वती , विंदेश्वरी एवं आशा संगिनी संतोष कुमारी , निशा ,अलीमुन निशा

बेहतर प्रदर्शन करने वाले पंचायत सहायक प्रांशी सिंह, रुबीना, अफजाल व स्वास्थ्य अधिकारी श्री रामबाबू , प्रमोद , सौरभ अवस्थी व अन्य सम्मानित किये गए ।

नियमित टीकाकरण के ई-कवच कार्यक्रम के में
ए.एन.एम गीता वर्मा , कालिंद्री , मोनिका गौतम इत्यादि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper