आज हमीरपुर आएंगे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रामकथा का करेंगे शुभारंभ

हमीरपुर: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज यानी शनिवार को यूपी के हमीरपुर जिले के मुस्करा विकासखंड क्षेत्र के निवादा गांव में आयोजित होने वाली रामकथा में शामिल होंगे और इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। पूर्व राष्ट्रपति आज सुबह साढ़े दस बजे हेलीकॉप्टर से क्षेत्र के निवादा गांव पहुंचेंगे। उनके आगमन से पहले सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

बता दें कि रामकथा का आयोजन दिव्य प्रेम सेवा मिशन के तत्वाधान में आयोजित की जा रही है। मिशन के अध्यक्ष आशीष सिंह गौतम ने बताया कि रामकथा दो दिसम्बर से लेकर दस दिसम्बर तक चलेगी। कल यानी शुक्रवार को निवादा गांव में कलश यात्रा निकाली गई, जिसमे हजारों महिलाएं व बच्चों ने भाग लिया। कथा का उद्देश्य युवाओं को नशे की लत से दूर करना व श्री राम के आचरण से लोगों को सीख लेना है। कार्यक्रम में कथा वाचक विजय कौशल के अलावा जिले के सभी जनप्रतिनिधि शामिल रहे।

इस कार्यक्रम के लिए पहले से ही तैयारियां शुरु कर दी गई थी। कल जिलाधिकारी राहुल पांडेय व पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने कार्यक्रम स्थल, हेलीपैड स्थल का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ मैदान में बैरिकेडिंग व्यवस्था, वीआईपी व आम जनमानस के प्रवेश व निकासी व्यवस्था के बारे में जानकारी कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए मजिस्ट्रेट व पुलिस विभाग के अधिकारियों को कार्यक्रम के संबंध में विस्तार पूर्वक ब्रीफ किया।

यह भी पढ़ेंः दुनिया में जिस तरह भारत के लिए दृष्टिकोण बदला, वैसे ही यूपी के बारे में लोगों की धारणा बदली हैः CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दावा किया कि 2017 से पहले प्रदेश में अराजकता,गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार को बोलबाला था मगर आज देश दुनिया में यूपी को विकास के लिहाज से सम्मान की द्दष्टि से देखा जाता है। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होने शायराना अंदाज में कहा ‘‘ बड़ा हसीन है उनकी जबान का जादू, लगा के आग बहारों की बात करते हैं, जिन्होंने रात में बेखौफ बस्तियां लूटीं, वही नसीब के मारों की बात करते हैं…।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper