आत्मनिर्भर बने बेटियां : श्रीमती रेखा अवस्थी

बेटियों को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने हेतु सुबह महिला क्लब द्वारा 50 से ज्यादा बेटियों और ग्रामीण महिलाओं को नि:शुल्क सिलाई मशीन प्रदान की गई। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती रेखा अवस्थी के साथ सुबह महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती सीमा पुरी ने संयुक्त रुप से 50 से ज्यादा बेटियों और ग्रामीण महिलाओं को नि:शुल्क सिलाई मशीन प्रदान की।

आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत इफको पाॅल पोथन नगर स्थित गेस्ट हाउस में सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ ,जिसमें करीब दो दर्जन से ज्यादा अलग -अलग ग्रामीण क्षेत्रों से आये किसान परिवार लाभांवित हुए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि आदरणीया श्रीमती रेखा अवस्थी ने लाभार्थियों को उपहार स्वरूप सिलाई मशीन देते हुए कहा कि महिलाओं को अपनी कार्यकुशलता और मेहनत के बल पर समाज में एक उदाहरण पेश करना चाहिए कि वह किसी भी रूप में पुरुषों से पीछे नहीं है।

श्रीमती रेखा अवस्थी ने इस बात पर जोर दिया कि जो बेटियां और महिलाएं सिलाई में निपुण नहीं है वह कुशल प्रशिक्षण प्राप्त कर व्यवयायिक सिलाई में रोज़गार के अवसर के तलाशें ,जिससे वह अपने परिवार की आर्थिक ज़रूरतें पूरी कर सके। श्रीमती रेखा अवस्थी ने कहा कि इफको सुबह महिला क्लब की अध्यक्षा सीमा पुरी, वरिष्ठ पदाधिकारी व क्लब के सदस्य सदैव जरुरत मंद लोगों के साथ मदद के खड़े है।

मशीन वितरण कार्यक्रम में इफको सुबह महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती सीमा पुरी,क्लब की पदाधिकारी श्रीमती नीना गुप्ता,श्रीमती मल्लेश्वरी वेंकट,श्रीमती पी.वी. सूर्या कुमारी,श्रीमती राशि शर्मा,श्रीमती रेनू गुप्ता,श्रीमती रुचि शर्मा, श्रीमती प्रीति गुप्ता,श्रीमती प्रियंका राजेश,श्रीमती रामा सिंह (सचिव),श्रीमती ममता पोरवाल (संयुक्त सचिव),श्रीमती सुप्रिया सिंह (कोषाध्यक्ष) के साथ सुबह महिला क्लब की सभी सदस्य उपस्थित हुई।

धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती रामा सिंह ने किया। सिलाई मशीन वितरण व्यवस्था इफको कार्मिक विभाग के श्री राकेश पाण्डेय व रमेश थापा और कार्यक्रम का संचालन जनसम्पर्क अधिकारी विनीत शुक्ला ने किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper