आदर्श विद्यालयों को वाई-फाई से जोड़ा जाए: डीएम

 

रायबरेली,6 नवम्बर। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग की जिला टास्क फ़ोर्स की बैठक कलेक्ट्रट स्थित बचत भवन में हुई। बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी को विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति और उन्हें दी जा रही सुविधाओं के विषय में विस्तार से बताया। जिलाधिकारी ने ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत निर्मित विद्यालयों का प्रोजेक्टर के माध्यम से अवलोकन किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत सभी 19 पैरामीटरो पर कार्य करने का निर्देश दिया। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अपने-अपने क्षत्रो में विद्यालयों पर विशेष ध्यान दें। सभी कक्षाओं का टाइलीकरण किया जाए। बच्चों के पानी पीने के स्थान, शौचालय, दिव्यांग शौचालय और कक्षाओं का कायाकल्प कर बच्चों को उचित माहौल दिया जाए और शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया जाए। बच्चियों के लिए अलग से शौचालय बने होने चाहिए। कहा कि कक्षाओं में पर्याप्त फर्नीचर की व्यवस्था रहे। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि सभी विद्यालयों का एक साल के अंदर कायाकल्प हो जाना चाहिए अन्यथा संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से आदर्श विद्यालयों के संबंध में भी जानकारी ली और कहा कि इन विद्यालयों में वाई-फाई की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, जिला विकास अधिकारी,बेसिक शिक्षा अधिकारी,जिला विद्यालय निरीक्षक के अतिरिक्त सभी खंड शिक्षा अधिकारी और खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper