इन देशों में मिलेगा नेटफ्लिक्स का ऐड वाला सब्सिडी प्लान, क्या भारत भी है लिस्ट में शामिल?

 


नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स ने बीते गुरुवार को कहा कि विज्ञापनों वाला सब्सिडी सब्सक्रिप्शन प्लान नवंबर में एक दर्जन देशों में शुरू होगा, क्योंकि स्ट्रीमिंग सेवा तेजी से विकास करने का प्रयास करती है।

नेटफ्लिक्स के मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी ग्रेग पीटर्स ने एक ब्रीफिंग में कहा कि विज्ञापन सब्सक्रिप्शन के साथ बेसिक प्लान की कीमत संयुक्त राज्य अमेरिका में 6.99 डॉलर होगी, जो विज्ञापनों के बिना आने बेसिक प्लान से तीन डॉलर की कम कीमत पर आएगा।

पीटर्स ने कहा कि समय बहुत अच्छा है क्योंकि हम वास्तव में एंटरटेंमेट इंडस्ट्री के विकास के इस महत्वपूर्ण समय में हैं। अब स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अमेरिका में टोटल टीवी टाइम के ब्रॉडकास्ट और केबल दोनों को पार कर लिया है।

नेटफ्लिक्स के पहली बार का ऐड डिस्काउंटेड टियर ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, मैक्सिको, स्पेन और संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू होगा।

यहां लगभग सभी नेटफ्लिक्स लाइब्रेरी उपलब्ध होंगी, कुछ ऑफरिंग्स को तब तक वापस रखा जाएगा जब तक कि लाइसेंसिंग डील पर फिर से बातचीत नहीं हो जाती।बता दें कि भारत में यह प्लान अभी नहीं पेश किया गया है।

पीटर्स ने बताया कि हम बहुत ही हल्के विज्ञापन लोड को ला रहे हैं, जिसमें प्रति घंटे चार से पांच मिनट से अधिक विज्ञापन नहीं हैं और इसमें सख्त फ़्रीक्वेंसी कैप भी शामिल हैं ताकि सदस्य एक ही विज्ञापन को बार-बार न देखें।

सस्ते, विज्ञापन समर्थित सब्सक्रिप्शन के लॉन्च के साथ, नेटफ्लिक्स और डिज़नी+ को पारंपरिक टेलीविज़न चैनलों के रेवैन्यू में कटौती की उम्मीद है। नेटफ्लिक्स की प्रतिद्वंद्वी डिज़्नी+ के जल्द ही अपना विज्ञापन-सब्सिडी वाला सब्सक्रिप्शन लॉन्च करने की उम्मीद है।

एनालिटिक्स कंपनी सांबा टीवी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डलास लॉरेंस ने कहा कि ये लॉन्च एक जनरेशन से अधिक समय में बसे बड़े प्रीमियम विज्ञापन स्पेस को क्रिएट करने जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper