इन पांच अभिनेत्रियों ने पहली फिल्म के बाद नहीं किया आजतक काम

मुंबई: फिल्म ABCD से अभिनेत्री लॉरेन गॉटलिब (Lauren Gottlieb) ने इंडस्ट्री में कदम रखा था। लॉरेन एक फिल्म के बाद ही गायब हो गईं फिलहाल सोशल मीडिया पर वो लगातार एक्टिव रहीं है। इन सबके बीच लॉरेन ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में ऐसे खुलासे किए जिससे ग्लैमर इंडस्ट्री का काला सच एक बार फिर सबके सामने आ गया। एक मिडिया रिपोर्टर से हुई बातचीत में लॉरेन में बताया कि वह लोगों को ऐसे दिखा रही थीं कि जैसे वह बहुत खुश हों परन्तु ये सच्चाई नहीं थी। वह काफी दुखी और परेशान थीं। इन्हीं परेशानियों के चलते लॉरेन नशा करने लगी थीं। एल्कोहल और ड्रग्स उनकी जिंदगी का हिस्सा बन गया था।

हिंदी सिनेमा की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो जल्द ही चमक धमक भरी इंडस्ट्री से दूर गुमनामी की जिंदगी बिताने लगीं। ममता कुलकर्णी ने 90 के दशक में ‘वक्त हमारा है’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी फिल्में कीं। परन्तु इसके बाद वो उन्होंने नशे की दुनिया की तरफ रुख कर लिया। इसके चलते उनका करियर बर्बाद हो गया। 1990 में आई सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी’ से अनु अग्रवाल ने करियर की जबर्दस्त शुरुआत की। परन्तु पहली फिल्म के बाद वो धीरे-धीरे इंडस्ट्री से गायब हो गईं। एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी। उन्होंने अपनी एक किताब में अपनी निजी जिंदगी के बारे में लिखा।

शमिता शेट्टी बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और अपने समय की सुपरहिट हीरोइन शिल्पा शेट्टी की बहन हैं। शमिता ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘मोहब्बतें’ से की थी। यह फिल्म साल 2000 में आई थी। इस फिल्म के बाद शमिता शेट्टी को कई फिल्मों में काम मिला परन्तु कामयाबी हाथ नहीं लग पायी थी। काम न मिलने वाली अभिनेत्रियों में आयशा टाकिया का भी नाम है। उन्होंने अपना डेब्यू वर्ष 2004 में बॉलीवुड की फिल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ से किया था। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर तो आईं परन्तु सलमान खान के साथ फिल्म ‘वांटेड’ के अलावा उन्हें और किसी फिल्म में कामयाबी नहीं मिली। काफी समय से वह भी पर्दे से दूर ही हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper