इन 4 सपनो का दिखना है खतरे की घंटी, आर्थिक तंगी और सेहत पर डालता है बेहद हानिकारक प्रभाव

 


नई दिल्ली। सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. इसे कोई रोक नहीं सका है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा संबंध और गहरा नाता होता है. हम सपने में जो भी कुछ देखते है उन सपनों में से कुछ शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ होते हैं. वहीं सपने में कुछ चीजों को देखना बेहद खास माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि कुछ चीजों को सपने में आने से हमारी किस्मत बदल सकती है और जीवन में खुशहाली आ सकती है. तो चलिए आज के लेख में जानते है कि सपने हमसे क्या कहना चाहते हैं.

खुद को जमीन में धंसते देखनाः स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को जमीन में धंसता हुआ देखना शुभ नहीं माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपके पास कोई बुरी खबर आने वाली है. इस सपने के दुष्प्रभावों से बचने के लिए शिव जी को जल चढ़ाएं और उनसे प्रार्थना करें कि यह सपना सच न हो.

दरवाजे की बंद कुंडी दिखनाः स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में घर के दरवाजे की बंद कुंडी द देखना शुभ नहीं माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपके साथ करियर के क्षेत्र में कुछ अशुभ हो सकता है.

सपने में काली बिल्ली दिखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में काली बिल्ली को देखना किसी अनहोनी का संकेत होता है. इसका अर्थ होता है कि आपके जीवन में आर्थिक तंगी आ सकती है. ऐसे में सपना आने पर व्यक्ति को भगवान शंकर को जल चढ़ाना चाहिए. हो सके तो रुद्राभिषेक कर लें.

सपने में बहुत सारे जानवर दिखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में यदि एक साथ बहुत सारे जानवर दिखें तो यह आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ने का संकेत है. ऐसे में गरीबों को वस्त्र दान दें.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper