इस अभिनेत्री को करनी पड़ी थी मछली और झींगे बेचने की नौकरी, पहली बार किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना के बारे में ज्यादातर लोग सिर्फ इतना ही जानते हैं कि वह एक बड़े फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं और खुद भी शानदार अदाकारा हैं. स्टारकिड्स को लेकर अक्सर लोगों की यही राय रखती है कि उन्हें कोई स्ट्रगल नहीं करना पड़ता. हालांकि, इस बार ट्विंकल ने अपनी जिंदगी में एक ऐसा राज खोला है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया.

ट्विंकल आज भले ही एक मशहूर राइटर हैं और एक्ट्रेस बन चुकी हैं, लेकिन कभी वह एक डिलीवरी गर्ल हुआ करती थीं. ट्विंकल खन्ना ने हाल ही अपनी पहली नौकरी के बारे में बात की है. ट्विंकल खन्ना ने बताया कि एक वक्त था जब वह मछली और झींगे बेचा करती थीं. लोग उन्हें देखकर पूछते थे कि तू मच्छीवाली है?

ट्विंकल ने अपने शो TweakIndia में इस बात क खुलासा किया है. इसमें दिग्गज एक्टर जॉनी लीवर गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे. इस एपिसोड में जॉनी के साथ-साथ ट्विंकल भी अपनी पर्सनल लाइफ के राज खोल रही थीं.

दोनों ने ही खुलासे किए कि उन्होंने अपनी लाइफ में किस-किस तरह की अजीब नौकरियां की हैं. जॉनी लीवर ने बताया कि वह सड़कों पर पेन बेचने का काम कर चुके हैं. उनकी बिक्री अच्छी हो, इसके लिए वह एक्टरों की मिमिक्री करके पेन बेचते थे.

ट्विंकल खन्ना ने अपनी पहली नौकरी के बारे में कहा, ‘मुझे याद है कि मेरी पहली नौकरी मछली और झींगों की डिलीवर करना था. मेरी दादी की बहन की एक फिश कंपनी थी, जिसका नाम मच्छीवाला है. मैं जब भी इस बारे में किसी को बताती थी तो वो कहते थे कि तू मच्छीवाली है?’

ट्विंकल खन्ना ने आगे बताया कि बाद में उन्होंने एक इंटीरियर डेकोरेटर के तौर पर भी काम किया. वह चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहती थीं तो इसलिए साथ में CA के एग्जाम के लिए भी अप्लाई किया था, लेकिन इसी दौरान उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे. तब मां डिंपल कपाड़िया ने कहा कि लड़कियों के लिए कुछ पैसे कमाने का यही सही समय है.

ट्विंकल खन्ना के फिल्मी करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म को काफी प्यार मिला. इसके बाद वह ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘मेला’, ‘जोरू का गुलाम’ और ‘बादशाह’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं. हालांकि, वक्त के साथ ट्विंकल भी दर्शकों की नजरों उतरने लगीं. इसके बाद एक्ट्रेस ने 2001 में एक्टिंग को अलविदा कह दिया. 2015 से ट्विंकल ने राइटिंग की दुनिया में कदम रखा और कई किताबें लिख डालीं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper