पठान’ को मिला पड़ोसी मुल्क के फैंस से तोहफा, रिलीज से पहले ही बांग्लादेश में फुल हुए थिएटर

मुंबई. यश राज फिल्म्स के बैनर तले इस साल रिलीज हुई एक्शन फिल्म पठान दर्शकों को बेइंतहा पसंद आई थी। फिल्म ने न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर सबको हैरान कर दिया था। शाहरुख खान को पूरे चार साल बाद रुपहले पर्दे पर लाने वाली इस एक्शन थ्रिलर फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। दुनिया के कई देशों में धमाल मचाने के बाद बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान स्टारर पठान अब 12 मई को बांग्लादेश में रिलीज हो रही है। इस बीच खबर है कि फिल्म की रिलीज से पहले ही इसके शो हाउसफुल हो गए हैं।

पठान अब बांग्लादेश में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए रिलीज हो रही है। जहां इस खबर से शाहरुख खान के फैंस बहुत खुश हैं, वहीं पड़ोसी मुल्क में कुछ ऐसे भी हैं जो पठान की रिलीज का विरोध कर रहे हैं। लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध के बीच भी पठान ने रिलीज से पहले ही बांग्लादेश में अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि बांग्लादेश के एक नामी थिएटर में पठान के दो दिन के एडवांस टिकट्स बिक चुके हैं। मतलब साफ है फिल्म के शो हाउसफुल हो गए हैं।

इंपोर्टर और वितरक अनन्या मामून ने कहा कि विभिन्न चर्चाओं के बाद, फिल्म की रिलीज के लिए मंत्रालय से अनुमति, सेंसर की मंजूरी सहित सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। अनन्या मामून कंपनी एक्शन कट एंटरटेनमेंट से हैं और उन्होंने ही खुलासा किया है कि पठान बांग्लादेश के 41 सिनेमा हॉल में रिलीज होगी और इसके हर दिन 198 शो दिखाए जाएंगे। रिलीज के पहले दिन और दूसरे दिन के टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

कुछ साल पहले, सलमान खान अभिनीत बॉलीवुड फिल्म वांटेड को बांग्लादेश के सिनेमा हॉल में रिलीज की गई थी। इस फिल्म को दर्शकों का ज्यादा प्यार नहीं मिला था। तब से अब तक दोबारा कोई भी भारतीय फिल्म बांग्लादेश में रिलीज नहीं हुई है। हालांकि, अब बांग्लादेशी सरकार ने फैसला किया है कि वे हर साल 10 भारतीय फिल्मों को रिलीज करेंगे। पठान ही नहीं, बल्कि सलमान खान स्टारर फिल्म किसी का भाई किसी की जान भी कुछ दिनों में बांग्लादेश में रिलीज होगी।

पठान की बात करें तो फिल्म की कहानी भारतीय एजेंट पठान की है, जो अपनी टीम के साथ देश को बचाने एक हैरतअंगेज मिशन पर जाता है। इस मिशन पर उसकी मुलाकात एक पाकिस्तानी एजेंट से होती है, जिससे वह प्यार कर बैठता है। यह किरदार दीपिका पादुकोण ने निभाया है और वहीं विलेन के रोल में जॉन अब्राहम नजर आए हैं। फिल्म में डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे मंझे हुए कलाकार भी शामिल हैं। पठान ने दुनियाभर में 1000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कारोबार किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper