द केरल स्टोरी और पोन्नियिन सेल्वन-2 के आगे किसी का भाई किसी की जान ने टेके घुटने

मुम्बई।‘किसी का भाई, किसी की जान’ और ‘पोन्नियिन सेल्वन-2’ जैसी दो बड़ी फिल्मों के सामने ‘द केरल स्टोरी’ ने ऑडियंस के दिलों में अपनी जगह बना ली है। इस फिल्म ने आते ही सलमान खान की ईद रिलीज फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर धूल चटा दी है, तो वही मणि रत्नम की ऐतिहासिक फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-2’ को सिंगल डे कलेक्शन के मामले में मात दे रही है।

भाईजान की फिल्म कलेक्शन के मामले में चारों खाने चित्त हो गई है। इन फिल्मों के अलावा हॉलीवुड फिल्म ‘गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी’ दुनियाभर के साथ-साथ इंडिया में भी अच्छी कमाई कर रही है। बॉक्स ऑफिस पर किस फिल्म ने अब तक कितनी कमाई की है, यहां पर पढ़ें पूरी रिपोर्ट।

सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई, किसी की जान’ से फैंस को काफी उम्मीद थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ‘द केरल स्टोरी’ के रिलीज के साथ ही उनकी फिल्म का दम निकल गया है। 14 करोड़ से ओपनिंग करने वाली शहनाज गिल और पूजा हेगड़े स्टारर फिल्म 21वें दिन तक लुढ़ककर लाखों में पहुंच गई है।

फिल्म ने गुरुवार यानी कि 21वें दिन पर सिंगल डे महज 26 लाख की कमाई की है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का टोटल कलेक्शन 109.3 करोड़ तक पहुंचा है, जबकि वर्ल्डवाइड सलमान खान की फिल्म 182 करोड़ कमा चुकी है।

सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई, किसी की जान’ के एक हफ्ते बाद ही ऐश्वर्या राय और चियान विक्रम स्टारर फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-2’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। मणि रत्नम के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने आते ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में भाईजान की फिल्म को पछाड़ दिया था।

PS2 ओरिजिनली तमिल भाषा की फिल्म है। इस फिल्म ने 14वें दिन तमिल भाषा में लगभग 1.65 करोड़, हिंदी में 25 लाख, तेलुगु में 16 लाख, मलयालम में 15 लाख का बिजनेस किया। पोन्नियिन सेल्वन-2 तमिल भाषा में अब तक 126.86 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है। हिंदी में फिल्म की कमाई टोटल 14 करोड़ ही हुई है।

पोन्नियिन सेल्वन-2 ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल 162.92 करोड़ का बिजनेस किया। वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 303.45 करोड़ कमा लिए हैं।

हॉलीवुड फिल्म ‘गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी’ दुनियाभर के साथ-साथ इंडिया में भी तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 3000 करोड़ का कारोबार किया। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म 37.18 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुकी है।

हिंदी भाषा में सिंगल डे कमाई में हॉलीवुड फिल्म ने KKBKKJ को भी पछाड़ दिया है और सातवें दिन 99 लाख का बिजनेस किया है। हिंदी भाषा में फिल्म का टोटल कलेक्शन 12.74 करोड़ और इंग्लिश में टोटल कलेक्शन 22.65 करोड़ का हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper