इस तरीके से आप बिना पासवर्ड के भी कनेक्ट कर सकते हैं WiFi, फॉलो करें ये स्टेप्स

आजकल इंटरनेट का जमाना है। हमारी जिंदगी में ज्यादातर काम इंटरनेट पर निर्भर है। वर्क फ्रॉम होम से लेकर ऑनलाइन सुविधाओं का फायदा उठाने तक के लिए इंटरनेट का होना बहुत जरूरी है। इंटरनेट के लिए कुछ लोग मोबाइल डेटा या फिर वाईफाई का उपयोग करते हैं। लेकिन कई बार हम वाईफाई का पासवर्ड भूल जाते हैं और दोबारा पूछना नहीं चाहते हैं। लेकिन एक तरीका है, जिससे आप वाईफाई को सिस्टम से कनेक्ट कर सकते हैं।

फॉलो करें ये स्टेप्स

QR कोड की मदद से आप वाईफाई से कनेक्ट कर पाएंगी और आपको पासवर्ड की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। आजकल ज्यादातर लोग इस ट्रिक को आजमा रहे हैं। आप QR कोड के लिए वेबसाइट पर जाए और वहां वाई-फाई नेटवर्क और वाईफाई लॉगिन ऑप्शन को क्लिक करें। इसके बाद आपको SSID सेक्शन में जाकर वाईफाई का नाम टाइप करना होगा। इसके बाद पासवर्ड टाइप करें और नेटवर्क टाइप को सेलेक्ट करें। इसके बाद आएगा जेनरेट या डाउनलोड QR कोड, इस पर क्लिक करें।

QR कोड का प्रिंट निकलने के बाद आपको अपने फोन को कनेक्ट करना होगा। स्कैन होते ही वाईफाई आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाएगा और आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper