उद्यान मंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह ने तीन दिवसीय सेवा ही संकल्प पदयात्रा का किया नेतृत्व

प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रायबरेली के शहीद स्मारक मुंशीगंज में झण्डा फहराया एवं वृक्षारोपण किया। इसके बाद अरखा ऊंचाहार से तीन दिवसीय पदयात्रा सेवा ही संकल्प कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उद्यान मंत्री के नेतृत्व में पदयात्रा अरखा से चलकर ग्राम खंधारीपुर पहुंची जहां चौपाल का आयोजन हुआ। इसके बाद पदयात्रा ग्राम कल्यानी पहुंची जहां पर उद्यान मंत्री ने लोगों से जनसम्पर्क कर उनका कुशलक्षेम जाना, ग्राम अड्डा (कनकपुर) में वृक्षारोपण किया तत्पश्चात ग्राम कंदरावां पहुंची जहां विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इसके बाद उद्यान मंत्री ने ग्राम कंदरावा में ग्राम प्रधान की मृत्यु पर शोक संवेदना की, ग्राम खरौली में आयोजित समरसता भोज में शामिल हुए। सायं में गोकना घाट पर गंगा आरती में शामिल होकर माँ गंगा की पूजा-अर्चना की। ग्राम शहजादपुर में आयोजित सुन्दरकाण्ड का पाठ, विशाल भंडारे और चौपाल में शामिल हुए।

चौपाल को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पहल पर ‘‘मेरी माटी मेरा देश’’ अभियान के तहत रायबरेली के घर-घर से मिट्टी और चावल लिया जा रहा है। अभियान के तहत गांव-गांव की मिट्टी को एक नमूने के तौर पर जुटाकर अमृत कलश यात्रा के रूप में दिल्ली ले जाया जायेगा।

पत्रयात्रा दूसरे दिन गांव जमुनापुर पहुंची जहां पर उद्यान मंत्री ने विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इसके बाद पदयात्रा गांव रामचन्द्रपुर पहुंची जहां पर लोगों से जनसम्पर्क किया गया तथा उनकी समस्याओं का समाधान किया गया। इसके बाद गांव बाबा का पुरवा में चौपाल व तहरी भोज कार्यक्रम में मंत्री जी द्वारा प्रतिभाग किया गया। सायं में मंत्री जी ने श्री बूढ़े बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की।

पदयात्रा अंतिम दिन 17 अगस्त को सुबह 08ः00 बजे ग्राम वैसन नदौरा से प्रारम्भ होकर पूर्वान्ह 09ः00 बजे डिलौली में चौपाल कार्यक्रम, पूर्वान्ह 10ः30 बजे छतौना मरियानी में सम्पर्क अभियान एवं वृक्षारोपण, पूर्वान्ह 11ः00 से 12ः00 बजे तक गंगेहरा तथा पटेरवा में सम्पर्क अभियान किया जायेगा। अपरान्ह 12ः30 बजे उमरन में विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा। पदयात्रा के दौरान मंत्रीजी द्वारा अपरान्ह 02ः00 बजे कमालपुर में सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया जायेगा। अपरान्ह 02ः30 बजे से 04ः00 बजे तक परसीपुर, मवई में सम्पर्क अभियान किया जायेगा। बड़ा गांव में आकर सेवा ही संकल्प पदयात्रा का प्रथम चरण का समापन किया जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper