मतदान के मद्देनजर जिलाधिकारी ने ली बैठक

रायबरेली,16 अगस्त। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी माला श्रीवास्तव ने आने वाले चुनाव के मद्देनजर मतदेय स्थलों और चुनाव की तैयारीयो के संबंध में राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियो और आरो एआरो के के साथ बचत भवन में बैठक की।
पार्टी प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को बताया कि कुछ स्थानों पर मतदेय स्थल दूर बने है जिस कारण मतदाताओ को परेशानी होती है। जिलाधिकारी ने संबंधित क्षेत्र के आरओ और एआरओ को निर्देश दिया कि इसका ध्यान रखा जाए कि कोई भी मतदान केंद्र दूर ना बने जहा मतदाताओ को आने जाने में दिक्कत हो। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार निर्वाचन आयोग इस संबंध में स्वयं बैठक करेगा और मतदान स्थलों का भी निरीक्षण करेंगा। अतः अभी से सभी तैयारियां पूरी कर ली जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि जनपद के सभी नए मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ लिया जाए साथ ही ट्रांसजेंडर मतदाताओ को भी मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि बीएलओ से संपर्क बनाए रखा जाए और स्वयं उनकी बैठक करके उनकी कार्यप्रणाली पर नजर रखी जाए। लोगो को मतदान करने के लिए लगातार जागरूक किया जाए। स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से और बेहतर तरीके से प्रचार प्रसार किया जाए। लोगो को अभी से वीवीपैड और एवीएम के बारे में जागरूक बताया जाए। पार्टी प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को सुझाव दिया कि आने वाले मेले और त्योहारों में लोगो को मतदान के लिए जागरूक किया जाए। उनके सुझाव का जिलाधिकारी ने स्वागत किया और निर्देश दिया कि आने वाले आगामी नवरात्र,दीपावली और दशहरा के समय लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जाए।
बैठक में राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के अतिरिक्त सभी आरो,एआरो उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper