एक लाख इक्यावन हजार दीपों से जगमग होगा नैमिष


दीपोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने किया नैमिष का भ्रमण
अयोध्या की तर्ज पर सीता की नगरी में भी होगा भव्य दीपोत्सव

नैमिषारण्य (सीतापुर)। प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी प्रशासन द्वारा नैमिष तीर्थ में भव्य दीपोत्सव मनाने की तैयारी की जा रही है । ललिता देवी से चक्रतीर्थ तक पूरे मार्ग और मंदिरों को दीपों से सजाया जाएगा। कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों ने इस बाबत नैमिष का स्थलीय निरीक्षण भी किया।
रामनगरी अयोध्या की तर्ज पर इस बार भी नैमिष में भव्य दीपोत्सव मनाने की तैयारी प्रशासन द्वारा की जा रही है। सोमवार की देर शाम मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल ने नैमिष के चक्रतीर्थ, राजघाट, ललिता देवी मंदिर और पंचप्रयाग तीर्थ का निरीक्षण किया। जानकारी के अनुसार इस बार लगभग एक लाख इक्यावन हजार दीपों से नैमिष के प्रमुख धार्मिक स्थलों को प्रकाशित किया जाएगा। इसमें स्थानीय लोगों को भी शामिल करने की रणनीति तय की गई है। हालांकि इसकी तिथि अभी घोषित नहीं है लेकिन संभावना है कि धनतेरस या दीपावली के दिन यह कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है जिसमे एडीएम, डीडीओ , डीपीआरओ, एसडीएम मिश्रिख़ अजय त्रिपाठी,बीडीओ मिश्रिख़ व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper