उत्तर प्रदेश

एनटीपीसी विंध्याचल में उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया महिला दिवस

विन्ध्यनगर, विश्व भर में 08 मार्च का दिन महिलाओं के सशक्तिकरण एवं उनके सामाजिक योगदान, महत्व को पहचान प्रदान करने के दृष्टिकोण से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है । इसी परंपरा का निर्वाह करते हुये अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में एनटीपीसी विंध्याचल के प्रशासनिक भवन में परियोजना में कार्यरत महिला कर्मचारियों हेतु उत्साह एवं उमंग के साथ महिला दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया ।
इस वर्ष के महिला दिवस का थीम “Invest in women: Accelerate Progress” था । इस अवसर पर विशेष व्याख्याता श्रीमती भारती पाठक सक्सेना(लाइव कोच) ने “Invest in women: Accelerate Progress” से संबन्धित अपने अनुभव साझा किए । जिनकी प्रतिभागियों द्वारा काफी सराहना भी की गई।
कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ महिलाओं द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। इस अवसर पर श्री ई सत्य फणि कुमार, कार्यकारी निदेशक (विंध्याचल)परियोजना, सभी महाप्रबंधकगण, विशेष व्याख्याता श्रीमती भारती पाठक सक्सेना(लाइव कोच) एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्य अतिथि महोदय का साथ दिया। इस अवसर पर समाज में उत्कृष्ट योगदान के लिए तथा सामाजिक प्रतिष्ठित महिलाओं के रूप मे विशेष योगदान के लिए विशेष व्यख्याता श्रीमती भारती पाठक सक्सेना को सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम की अगली कड़ी में विशेष व्याख्याता श्रीमती भारती पाठक सक्सेना(लाइव कोच) नें सभी प्रतिभागियों को “कार्य स्थल पर प्रभावशीलता” एवं “प्रभावी व्यक्तित्व विकाश” विषयों पर प्रभावी प्रस्तुतीकरण के साथ संबोधित किया। इसके उपरांत एनटीपीसी में कार्यरत महिला अधिकारी/कर्मचारियों को उनके एनटीपीसी के प्रति समर्पण एवं विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान कार्यकारी निदेशक (विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार ने सभी उपस्थित प्रतिभागियों एवं अतिथियों को संबोधित करते हुये एनटीपीसी में महिला कर्मचारियों के विशेष योगदान की सराहना की तथा विशेष व्याख्याता श्रीमती भारती पाठक सक्सेना(लाइव कोच) को एनटीपीसी विंध्याचल में पधारकर महिला कर्मचारियों को संबोधित करने के लिए आभार प्रदर्शित किया । श्री फणि कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि एनटीपीसी अपने सभी कर्मचारियों के साथ समान व्यवहार रखता है और हमारे महिला कर्मचारी साथी भी एनटीपीसी के विकाश में बराबरी की भूमिका निभा रहे हैं ।
कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ प्रबन्धक (मा. सं.) श्रीमती कामना शर्मा द्वारा किया गया एवं समस्त कार्यक्रम श्री प्रबीर कुमार बिस्वास, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एवं अपर महाप्रबंधक(मानव संसाधन) श्री राकेश अरोड़ा के कुशल नेतृत्व में सम्पन्न कराया गया।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper