एनसीएल ने एम-सैंड विक्रय प्रक्रिया का किया सरलीकरण, अब जरूरतमंद सीधे एनसीएल से खरीद सकते हैं एम-सैंड

सिंगरौली,एम सैंड के विक्रय का सरलीकरण करते हुए एनसीएल ने पूर्व में किए जा रहे एम सैंड के ई–ऑक्शन की जगह अब इसकी सीधी बिक्री शुरू कर दी है। इसके तहत बड़ी आसानी से कोई भी उपभोक्ता व ग्राहक अपने जरूरत के अनुसार एनसीएल की एम सैंड को सीधे खरीद सकता है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए न्यूनतम 50 क्यूबिक मीटर एम सैंड खरीदना अनिवार्य है। यह योजना अभी सीमित समय (६ महीने) के लिए उपलब्ध है ।बेहद आसान प्रक्रिया के तहत इस हेतु दिए गए अकाउंट नंबर 11319645029, आईएफएससी कोड– SBIN0007938, शाखा– अमलोरी पर भुगतान कर अगले ही दिन अमलोरी ऑफिस में भुगतान पावती दिखाते ही उपभोक्ता अथवा ग्राहक को डीओ जारी कर दिया जा रहा है।

वर्तमान बाजार दर से काफी किफायती दर पर उपलब्ध है एनसीएल का एम सैंड

एनसीएल का एम सैंड वर्तमान रेत के मूल्य से काफी किफायती है जिसका दर मात्र 645 रुपया 75 पैसा प्रति क्यूबिक मीटर है। इस दर में सभी प्रकार के कर और राजस्व सम्मिलित हैं। एम सैंड की सीधी बिक्री के संबंध में अन्य जानकारी एवं किसी भी समस्या निवारण हेतु मोबाइल नंबर- 8319238400 पर संपर्क किया जा सकता है।

गौरतलब है कि एनसीएल ने ग्राहकों को गुणवत्ता युक्त रेत उपलब्ध कराने हेतु विगत वर्ष अमलोरी परियोजना में अधिभार से रेत निर्माण सयन्त्र की स्थापना की थी जो बाजार दर से काफी कम कीमत पर रेत उपलब्ध कराता है।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper