एयर इंडिया में नौकरी का मौका, हर महीने होगी 500 क्रू मेंबर्स की भर्ती, कंपनी ने बताया पूरा प्लान

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी एयर लाइन कंपनी ‘एयर इंडिया’ लाखों युवाओं को रोजगार का बड़ा अवसर देने जा रही है. कंपनी ने कहा कि आने वाले दिनों में हर महीने 500 से ज्यादा क्रू मेंबर्स को नौकरी पर रखा जाएगा. इसके लिए एयरलाइन जल्द ही नई क्रू रोस्टरिंग परियोजना शुरू करेगी. शुक्रवार को कर्मचारियों को अपने साप्ताहिक संदेश में कंपनी के सीईओ ने कहा कि क्रू रोस्टरिंग परियोजना शुरू होने वाली है.

ईटी की खबर के अनुसार, टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा कि क्रू मेंबर्स बेहतर सपोर्ट देने के लिए कंपनी इस दिशा में काम करने जा रही है. क्योंकि चालक दल या क्रू मेंबर के पास अंतिम मिनट के कॉल-अप के लिए बेहतर स्टैंडबाय होना चाहिए.

एयर इंडिया महत्वाकांक्षी परिवर्तन योजना के तहत क्रू रोस्टरिंग प्रोजेक्ट शुरू कर रहा है. सीईओ ने कहा कि आने वाले हर महीने में 500 से ज्यादा नए क्रू मेंबर्स को नौकरी पर रखने के साथ हम पूरे क्रू मेंबर्स प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे. एयर इंडिया के सीईओ ने कहा कि यह प्रोजेक्ट एयरलाइन अपने चालक दल को रोस्टर करने और बाजार में उपलब्ध लेटेस्ट तकनीक और क्षमताओं के लिए लाएगी.

एयरलाइन ने कहा है कि कंपनी ने अपने चालक दल के सदस्यों के लिए सॉफ्टवेयर विकसित किया है, इसलिए वे इस साल बचे बाकी समय में ज्यादा व्यवस्थित और निर्धारित रोस्टर का लाभ उठा सकेंगे. इसकी मदद से उन्हें एयरलाइन की परिचालन क्षमता बढ़ाने में सहायता मिलेगी.

इससे पहले मई में एयर इंडिया के सीईओ ने बताया था कि टाटा समूह की सभी 4 एयरलाइनों की कुल कर्मचारियों की संख्या लगभग 20,000 होगी. इस साल अब तक एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 500 से ज्यादा पायलट और 2,400 केबिन क्रू सदस्यों सहित 3,900 से अधिक कर्मचारियों को काम पर रखा है.

बता दें कि इस साल फरवरी में एयर इंडिया ने 470 अत्‍याधुनिक यात्री विमानों का ऑर्डर दिया है. इसके लिए कंपनी ने अमेरिका की बोइंग और फ्रांस की एयरबस के साथ दुनिया की सबसे बड़ी एयरक्राफ्ट खरीद डील की है. यह पहला मौका है जब एयर इंडिया ने 16 साल बाद इतना बड़ा ऑर्डर दिया है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper