ऑटो रिक्शा में बना दिया आलीशान घर, अन्दर ही बिजली और रसोई समेत सारी सुविधाएं

तमिलनाडु में रहने वाले एक युवक ने एक ऑटो रिक्शा को ही अपना घर बना दिया है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है वैसे जानकारी के लिए बता दे की इस तरह के घरो को टाइनी हाउस या फिर होम ऑन व्हील भी कहते है जो की वेस्टन कंट्री में काफी लोकप्रिय है।हम जिस शख्स की बात कर रहे है उसका नाम है अरुण प्रभु है जो सिर्फ 23 साल के है पर आज उनके पास अपना खुद का घर है।

अरुण का घर सिर्फ 36 वर्ग फुट में बना हुआ है और ये जो बड़ा वाला ऑटो होता है उसके अन्दर बनाया गया है और इस घर में बिजली इस पर लगी हुई सोलर प्लेट से आती है।अरुण ने देखा की एक स्लम झोंपड़ी बनाने में 4 से 5 लाख का खर्च आराम से आ जाता है तो उन्होंने इससे बढ़िया और कुछ सस्ता बनाने के बारे में सोचा और तब जा कर उन्होंने ये सोलो 0.1 बना दिया।

 

वैसे घर दिखने में छोटा है पर इसमें बेडरूम, वर्कस्पेस, किचन और वाशरूम भी है इसके साथ ही अंदर से उनका घर और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आए है अरुण का कहना है की वो इस तरह के घर गरीब लोगो को घर पहुंचाना चाह रहे है जिनके पास में अपने घर नही है या वो लोग जो स्लम में रहते है।

इसके बारे में सबसे पहले द बेटर इंडिया ने रिपोर्ट किया था जिसके बाद लोगो को इसके बारे में पता चला था और लोगो ने सोशल मीडिया पर इस ऑटो हाउस के बारे में बात करना शुरू कर दिया वैसे उनका ये घर बहुत भी ज्यादा खास है आज अरुण सिर्फ 23 साल की उम्र में एक शानदार घर के मालिक है जिसे वो कई भी लेजा सकते है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper