ऑनलाइन कैसे बुक कर सकते हैं ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर? खरीदने से पहले जान लें प्रोसेस

 


नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनियों में से एक है. कंपनी ने हाल ही में S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है, जिससे अब इसके लाइनअप में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air, S1 और S1 Pro हो गए हैं. खास बात यह है कि ओला इलेक्ट्रिक के पास ऑफलाइन डीलरशिप नहीं है, वे अभी भी स्कूटरों की बिक्री ऑनलाइन ही करते हैं. हालांकि, ओला इलेक्ट्रिक पूरे देश में डीलरशिप खोलने पर काम कर रही है.

अगर आप भी ओला का कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो उसके आपको भी ऑनलाइन वेबसाइट पर ही बुक करना होगा. यहां बता रहे हैं कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन कैसे बुक किया जा सकता है?

सबसे पहले ओला इलेक्ट्रिक की ऑफिशियल वेबसाइट https://olaelectric.com/ पर विजिट करना होगा. इस लिंक जरिए आप सीधे वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं. इसके बाद आपको “रिजर्व” बटन सर्च करना होगा. अब, आप तीनों स्कूटरों और उनके कलर ऑप्शन को देख सकते है. यहां आप इन स्कूटर को कम्पेयर कर सकते हैं और स्पेसिफिकेशन देख सकते हैं.

स्कूटर के सिलेक्शन के बाद खरीदार को कलर ऑप्शन का चयन करना होगा. इसके बाद उसे पिनकोड का सिलेक्ट करना होगा, जहां स्कूटर की डिलीवरी होगी. नियम, शर्तें और गोपनीयता पॉलिसी पढ़ने के बाद ग्राहको को “रिजर्व” बटन पर क्लिक करना होगा. रिजर्व बटन पर क्लिक करते ही एक वेब पेज खुलेगा. यहां लॉग इन करने के लिए फोन नंबर और एक ओटीपी मांगेगा और फिर बुकिंग पेज पर रीडायरेक्ट करेगा. खरीदार को “कंटिन्यू” पर क्लिक करना होगा, फिर एक पेमेंट पेज देगा, जहां स्कूटर के लिए एक स्लॉट रिजर्व करने के लिए राशि का भुगतान करना होगा.

सफल भुगतान के बाद वेबसाइट एक नोट लिखा आएगा, जिस पर लिखा होगा, “बधाई हो, अब आप क्रांति का हिस्सा हैं”. इसके बाद आपको “रसीद देखें” ऑप्शन दिखाई देगा. खरीदार भविष्य के लिए बुकिंग रसीद को सेव करके भी रख सकते हैं. इसका मतलब यह है कि स्कूटर को रिजर्व कर दिया गया है, लेकिन पूरी पेमेंट हो जाने के बाद ही स्कूटर की डिलीवरी मिलेगी. इसके लिए जब भी परचेज विंडो खुलेगी ओला इलेक्ट्रिक ग्राहक को जानकारी देगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper