केरल के दो पीएफआई नेताओं के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर हुआ जारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हाल ही में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में केरल के दो पीएफआई नेताओं के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, एलओसी पीएफआई के केरल सचिव अब्दुल सत्तार और महासचिव सी.ए. रऊफ के खिलाफ जारी हुआ है।

हाल ही में राज्य के पहाड़ी इलाकों में पीएफआई के 100 सदस्यों की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी। यह आरोप लगाया गया है कि दोनों ने भीड़ को सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों को नष्ट करने के लिए उकसाया। एनआईए के सूत्रों ने कहा कि, चूंकि उन्हें आशंका थी कि पीएफआई के दो नेता विदेश भाग सकते हैं, इसलिए एक एलओसी जारी किया गया है।

फिलहाल एनआईए पीएफआई से जुड़े कुल 19 मामलों की जांच कर रही है। आतंकवाद निरोधी एजेंसी ने कहा कि, पहले गिरफ्तार किए गए 46 आरोपियों को 2010-11 के मामलों में दोषी ठहराया गया था। पीएफआई के करीब 355 सदस्यों के खिलाफ एजेंसी पहले ही चार्जशीट कर चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper