कॉलेज में विदाई के साथ भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार रहें नर्सिंग छात्र

इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज में फेयरवेल समारोह का आयोजन संपन्न

इंदौर। इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज में फेयरवेल समारोह पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं ने हरियाणवी व पंजाबी गीतों पर डांस कर कार्यक्रम में समां बाँध दिया और खूब मनोरंजन किया। छात्रों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियाँ दीं। जूनियर्स ने अपने सीनियर्स को गीत-संगीत के माध्यम से शानदार विदाई दी। शिक्षकों ने छात्रों को विदाई समारोह में अपने करियर और भविष्य की नई चुनौतियों से भी रूबरू कराया। छात्राओं में एक ओर जहाँ कार्यक्रम को लेकर उत्साह नज़र आ रहा था, वहीं सीनियर्स की विदाई को लेकर उनके मन में उदासी भी थी।

इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया तथा प्राचार्या डॉ. स्मृति जी सोलोमन के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मालवांचल यूनिवर्सिटी के प्रो. वाइस चांसलर डॉ. रामगुलाम राजदान ने कहा कि नर्सिंग सेवा का क्षेत्र है। ऐसे में, कॉलेज के बाद आपके पास इस क्षेत्र में चुनौतियों के साथ ही विभिन्न अवसर भी मौजूद हैं।

प्राचार्या डॉ. स्मृति जी सोलोमन ने कहा कि नर्सिंग में करियर की अपार संभावनाएँ हैं। इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज से कोर्स कर सैंकड़ों छात्राएँ सरकारी तथा प्राइवेट नौकरियाँ कर रही हैं। यहाँ तक कि कई छात्राएँ विदेशों में भी विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत हैं। अब यहाँ से आपकी जिम्मेदारी की एक नई शुरुआत हो रही है।

फेयरवेल समारोह में बीएससी नर्सिंग से प्रदीप, मिस साक्षी डाबी और जीएनएम नर्सिंग से कौशर खान व विजय चौहान मिस्टर एंड मिस फेयरवेल चुने गए। कार्यक्रम में डॉ. रीना ठाकुर, डॉ. अनु वी कुमार, डॉ. बिद्यायनी देवी तथा अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper