क्या पीते हैं सिगरेट? तो फेफड़ों को साफ करने के लिए आजमाये ये घरेलू नुस्खा, 3 दिनों में दिखेगा असर..

सिगरेट पीना शरीर के लिए बेहद नुकसान दायक है। इसके बावजूद भी सिगरेट पीना कोई छोड़ता नहीं है और कुछ लोगों को इसकी लत लग जाती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा अनुमान के मुताबिक, तम्बाकू और धूम्रपान से होने वाली बीमारियों के कारण हर साल करीब 5 लाख लोगों की मौत होती है। यदि हम गणना करें, तो हर छह सेकेंड में एक व्यक्ति की मौत तम्बाकू और धूम्रपान से होने वाली बीमारियों के कारण होती है। अब हम आपको एक ऐसी जानकारी देंगे जिसको करने के 3 दिन बाद किसी व्यक्ति के फेफड़े को साफ किया जा सकता है।

अगर आप भी पीते हैं सिगरेट और अभी भी देर नहीं हुई हो तो अपने खराब हुए लंग्स के डैमेज को ठीक करने के लिए यहां बताए गए घरेलू नुस्खे को अपनाकर देखें, ये सस्ता और आसान तरीका है जो आप घर पर ही कर सकते हैं और इसमें कोई तकलीफ भी नहीं होगी। 400 ग्राम सांफ और कटा हुआ प्याज दो बड़े चम्मच हल्दी 1 लीटर पानी 400 ग्राम ब्राउन शुगर एक छोटा अदरक का टुकड़ा! सबसे पहले एक बड़ा बर्तन ले और उसमें पानी डाल दे फिर उसमें ब्राउन शुगर डाल कर अच्छी तरह से उबाल लें इसके बाद उस उबलते पानी में अदरक की जड़ और प्याज डाल दें ।

अब जब भी थोड़ा देर पानी उबल जाए तो उसमें हल्दी मिला दे इस मिश्रण को बनाए तो गैस को कम करके रखें जब सब चीजें अच्छी तरह से उबाल जाएं तो इन को ठंडा करने के बाद फ्रिज में रख दें। उसके बाद आप का नुस्खा इस्तेमाल करने के लिए तैयार है। इस तैयार हुए मिश्रण को आप सुबह शाम 2 – 2 घंटे के अंतराल में खाए फिर उसके रिजल्ट आपको जल्दी ही मिलेंगे। इससे आपके फेफड़े भी साफ हो जाएंगे और आप भी स्वस्थ रहेंगे। इसी के साथ आपको रोजाना एक्सरसाइज भी करना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper