क्रूरता की हद पार! खाने में धूप खिलाते थे मां बाप, भूख से तड़पकर मर गया एक महीने का मासूम

कई लोग अपने बेवकूफी भरे फितूर के चलते अपने ही परिवार और बच्चों के लिए जानलेवा बन जाते हैं. एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर कपल ने भी कुछ ऐसी ही बेवकूफी की जिसके चलते उनके एक महीने के बच्चे की जान चली गई. इस कपल का मानना था सनलाइट एक फूड सोर्स है यानि धूप में रहने भर से इंसान का पेट भर सकता है. इसी के चलते उन्होंने अपने बच्चे को खाना देना बंद कर दिया और आखिरकार भूख से तड़पकर बच्चे की मौत हो गई.

33 साल की Oxana Mironova और 43 साल के Maxim Lyutyi को पुलिस ने उनके ही बच्चे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों का मानना था कि सूरज की रौशनी लेने से शरीर को एनर्जी मिल सकती है और पेट भर सकता है. जांच में मालूम हुआ कि Radical raw foodist ल्यूटी और उसकी पत्नी मिरोनोवा एक क्लब चलाते हैं जिसका नाम द लिविंग मैन है.

द सन की रिपोर्ट के अनुसार मामले का खुलासा होने के बाद कोर्ट ने मिरोनोवा को दो माह के लिए हाउस अरेस्ट कर दिया है. इधर ब्लॉगर ल्यूटी पर अपने बच्चे के ऊपर अपना बुतुका न्यूट्रीशन आइडिया ट्राई करने का आरोप लगा है. जांच में भूख के चलते बच्चे को निमोनिया होनी की जानकारी सामने आई है. रूस में सोची के अस्पताल में बच्चे की मौत के बाद रूसी जांच कमिटी ने कपल के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है.

लोकल मीडिया की मानें तो खाने पीने को लेकर अपने अजीब से विश्वास के कारण ल्यूटी ध्यान रखता था कि उसके बच्चे को धूप के अलावा खाना या पानी कुछ भी न दिया जाए. यही बच्चे की मौत का कारण बना. Zvezda News की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे की मौत “बहुत थकावट, भूख और निमोनिया” से हुई थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी मां बाप ने अपनी सनक में अपने बच्चे के साथ क्रूरता की हो. हाल में ब्रिटेन से एक मामला सामने आया था. Finley Boden नाम के इस बच्चे के मां-बाप ने उसके साथ जो किया, उस अपराध पर सुनवाई के दौरान जज भी रो पड़े.

22 साल की Shannon Marsden और 30 साल के Stephen Boden को अपने ही 10 माह की बच्चे को तड़पा- तड़पाकर जान से मार डालने का दोषी पाया गया है. फिनले को जब बदतर हालत में अस्पताल लाया गया था तब उसे शरीर में कुल 71 गंभीर चोटें थीं. इसके अलावा लगभग 57 फ्रैक्चर थे. सम्भवत: ये कपल गांजे के नशे में मासूम के साथ क्रूरता करता था.

बच्चे की हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान थे कि कोई अपनी ही संतान के साथ ऐसा कैसे कर सकता है. फिनले की कमर की हड्डी दो जगह से टूटी हुई थी. इसके अलावा उसकी कॉलर बोन भी टूटी हुई थी. उसके बायां हाथ दो जगह से जला हुआ था. ऐसा लग रहा था कि उसे सिगरेट लाइटर से जलाया गया है. बच्चे को डरबीशायर में कपल के घर में बुरी हालत में पाया गया था और अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper