‘गदर’ का वो सीन, जब डायरेक्टर ने खतरे में डाली बेटे की जान, थम गई थीं सबकी सांसें

सनी देओल के फैंस ‘गदर 2’ की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म रिलीज में अब बस चंद दिन बचे हैं. इससे पहले आपको ‘गदर एक प्रेम कथा’ से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताते हैं. 2001 में जब ‘गदर’ रिलीज हुई, तो पूरी दुनिया इसकी सक्सेस की गवाह बनी. पर बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म के लिए डायरेक्टर अनिल शर्मा ने अपने बेटे के जान की दांव पर लगा दी थी.

‘गदर एक प्रेम कथा’ में एक आइकॉनिक सीन था. इस सीन में सनी को ट्रेन के ऊपर अमीषा पटेल के साथ एक बोगी से दूसरी बोगी पर दौड़ते-जंप करते हुए जाना था. इस दौरान सनी के कंधे पर डायरेक्टर अनिल शर्मा रियल बेटा उत्कर्ष था. जो फिल्म में तारा सिंह और सकीना के बेटे का रोल निभा रहा था. शूटिंग के दौरान ट्रेन 40 किलोमीटर की स्पीड से चल रही थी.

इस खतरनाक और दिल दहला देने वाले शूट पर बात करते हुए अनिल ने एक इंटरव्यू में कहा- जिस वक्त ये सीन शूट हो रहा था. मैंने अपनी आंखें बंद कर ली थी. मैं ये सब नहीं देख सकता था. मेरा दिल जोर-जोर से धड़क रहा था. अगर जरा सा भी गलत होती, तो मैं अपने बेटे को खो बैठता. इस सीन ने मेरी सांसें रोक दी थी. मुझे सनी पर भरोसा था वो मेरे बेटे को कुछ नहीं होने देंगे. जब ट्रेन रुकी और कट की आवाज आई, तब मैंने अपनी आंखें खोली और राहत की सांस ली.

22 साल पहले जब ‘गदर’ की शूटिंग की जा रही थी, जब उत्कर्ष महज सात साल के थे. इतनी कम उम्र में उन्होंने बेहतरीन शॉट को पूरा करके फिल्म का क्लाइमेक्स दिलचस्प बना दिया. अब वो 29 साल के हैं और ‘गदर 2’ में तारा सिंह के बेटे के किरदार में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं.

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई. ‘गदर 2’ का ट्रेलर और गाने पहले ही हिट हैं. सनी फिल्म रिलीज से पहले जमकर इसका प्रमोशन भी कर रहे हैं. ‘गदर 2’ के साथ ही 11 अगस्त को अक्षय कुमार की OMG 2 रिलीज हो रही है. आप दोनों में से कौन सी मूवी देखने की प्लानिंग कर रहे हैं?

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper