घर से दान करो ये 5 चीजे, माँ लक्ष्मी खुश होकर बरसायेगी कई गुना धन

नई दिल्ली: अगर आप लोगो की मदद करते है तो फिर ईश्वर आपकी हर कदम पर मदद करते है और आपको आशीर्वाद भी खूब जमकर के मिलता है और इस कारण से आपको भी दान आदि करना चाहिए लेकिन कुछ चीजे ऐसी भी है जिनका दान करना अपने आप में बड़ा ही फलदायी माना गया है और लोग उस पर काफी कुछ कहते भी है.

ये पांच चीजे है पीले वस्त्र, पीतल या फिर ताम्बे से बनी हुई चीजे, पैसे, नारियल और जानवर के लिए भोजन. इन पांच चीजो का दान करना अपने आप में सर्वश्रेष्ठ माना गया है और कहा जाता है कि इनके दान करने वाले इंसान को जीवन में कभी भी कष्ट ही नही आता है.

जो भी व्यक्ति पीले वस्त्रो का दान करता है उसे हमेशा माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त रहती है और वो उनके आशीर्वाद से लाभान्वित होता है. वही जो पीतल या ताम्बे के वस्त्र या फिर नारियल का दान करता है उनके घर से रोगो का नाश होता है और स्वास्थ्य आता है. जो व्यक्ति पैसे यानी सिक्को का दान करता है उसके घर से आर्थिक तंगी दूर होती है और जिन लोगो के द्वारा जानवरों को भोजन करवाया जाता है उनके घर पर आने वाले विघ्न और काल अपने आप ही दूर हो जाते है.

वैसे तो आप दान कुछ भी कर सकते है और अपनी इच्छा के अनुसार कर सकते है लेकिन कुछ विशेष चीजो का अपना महत्त्व होता है क्योंकि ये आपके नक्षत्रो पर भी सीधे प्रभाव डालती है इसलिए अगर आप ऐसा करते है तो जाहिर तौर पर आपको फायदा देखने को मिलने ही मिलने वाला ही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper