चलते हुए शख्स पर अचानक से गिरी आकाशीय बिजली… कैमरे में कैद हुआ हादसा

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में लगातार चार दिनों से झमाझम बारिश हो रही है और बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की कई घटनाएं भी सामने आ रही हैं. आकाशीय बिजली गिरने का हैरान कर देनेवाला एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें एक मजदूर पर बिजली गिरते हुए दिख रही है. ये वीडियो वेकोली खदान क्षेत्र का है. जानकारी के अनुसार वेकोली खदान क्षेत्र में बाबू धनकुमार महेंद्र सिंह पर अचानक से बिजली गिर गई. जिससे उसकी मौत हो गई.

बाबू धनकुमार महेंद्र सिंह पर बिजली कुछ इस तरह गिरी जैसे उसपर निशाना लगाया गया हो. बिजली गिरने से बाबू धनकुमार महेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. ये पूरा हादसा वहां लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है.

झारखंड में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. पुलिस ने बताया कि राजधानी से लगभग 25 किलोमीटर दूर इटकी ब्लॉक में वॉलीबाल मैच के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. अधिकारियों ने कहा कि शहर से लगभग 70 किलोमीटर दूर सोनाहातु ब्लॉक में एक अन्य व्यक्ति की आकशीय बिजली गिरने से मौत हो गई.

रांची के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नौशाद आलम ने बताया कि इटकी में विधानी गांव में एक वॉलीबॉल मैच हो रहा था कि तभी अचानक तेज वर्षा होने लगी. उन्होंने कहा कि इसके चलते अधिकतर लोग पास के एक स्कूल के भीतर चले गए लेकिन उनमें से चार लोग पास में ही एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि अचानक पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर उनमें से दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper