चीन बॉर्डर पर सबसे बड़े युद्धाभ्यास की तैयारी; लड़ाकू विमान, ड्रोन और हेलिकाप्टर होंगे शामिल

नई दिल्ली। तवांग में चीनी सैनिकों से झड़प के बाद भारत एक्शन मोड में आ गया है। थल सेना और वायुसेना अब अलर्ट मोड पर हैं। इसी बीच खबर मिली है कि भारतीय सेना अरुणाचल प्रदेश में चीन के साथ लगती सीमा पर चार एयरबेस पर सबसे बड़ा युद्ध अभ्यास करने की तैयारी है। पंद्रह और 16 दिसंबर को होने वाले इस युद्धभ्यास की तैयारियां जोरों पर हैं। लड़ाकू विमान, ड्रोन और हेलिकाप्टर युद्धाभ्यास में शामिल होने जा रहे हैं।

माना जा रहा है कि यह युद्धाभ्यास चीन को आईना दिखाने के लिए किया जा रहा है, ताकि पड़ोसी मुल्क चीन को पता चल सके कि हिंदोस्तान सेना दुश्मनों का डटकर मुकाबला करने में सक्षम है। उधर, बुधवार को कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने तवांग झड़प पर चर्चा की मांग पर बुधवार को दूसरे दिन भी हंगामा किया और सदन से वाकआउट कर दिया। सदन समवेत होते ही कांग्रेस, द्रमुक समेत विपक्षी दलों ने तवांग झड़प पर विस्तृत चर्चा की मांग करने लगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष के इस हंगामें पर नाराजगी जतायी और कहा कि आप लोग सदन में तख्तियों लेकर आना छोड़ दें। उन्होंने कहा कि प्रश्नकाल महत्वपूर्ण होता है इसलिए चलने दें। अध्यक्ष ने हंगामे के बीच जैसे ही प्रश्नकाल चलाना शुरू किया तभी विपक्षी दल सदन से बाहर चले गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper