जनपद स्तरीय सतर्कता समिति की त्रैमासिक बैठक सम्पन्न

 

बरेली, 16 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विगत दिवस देर सायं जनपद स्तरीय सतर्कता समिति की त्रैमासिक बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने जनपद में प्रचलित समस्त अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशन कार्डों में आधार सीडिंग का कार्य शत प्रतिशत सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद में रिक्त चल रही समस्त उचित दर की दुकानों पर नए विक्रेता के चयन एवं नियुक्ति करने की कार्यवाही पूर्ण की जाये। उन्होंने उज्जवला योजना के अंतर्गत प्रचलित समस्त कनेक्शन धारकों की ई केवाईसी शत प्रतिशत 31 जनवरी 2024 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि ऐसे गैस एजेंसी संचालक जिनके यहां ई केवाईसी की संख्या कम है और उज्जवला गैस डिलीवरी ऑफलाइन मोड में सर्वाधिक की गई है, का चिन्हांकन करते हुए उनकी जांच कराने तथा ऑयल कंपनी के अधीन संचालित गैस एजेंसियों पर शत प्रतिशत आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में इलेक्ट्रॉनिक कांटे से लिंक ई-पास मशीनों के माध्यम से माह मार्च 2024 से वितरण कराया जाना है, जिसके लिए दिनांक 31 जनवरी 2024 से नवीन इलेक्ट्रॉनिक कांटे से लिंक epos मशीन प्राप्त होना आरंभ हो जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि उक्त मशीनों का सुरक्षित भंडारण तहसील स्तर पर संबंधित उप जिलाधिकारी द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा तथा तहसील स्तर पर ही उचित दर विक्रेताओं को उक्त नवीन मशीन के संचालन हेतु प्रशिक्षण की व्यवस्था भी कराई जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि बाट माप विभाग द्वारा इन स्थान पर मशीनों की स्टंपिंग की कार्यवाही की जाएगी और माह फरवरी 2024 में पूर्ण करते हुए माह मार्च 2024 से नवीन epos मशीनों के माध्यम से ही खाद्यान्न का वितरण कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, जिला पूर्ति अधिकारी नीरज कुमार सिंह, समस्त क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्ति निरीक्षक सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper