जाना था घर, पहुंचा दिया विदेश, एयरलाइन कंपनी ने महिला यात्री से मांगी माफी!

एक महिला ने देश के अंदर एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए प्लेन का टिकट लिया. लेकिन एयरलाइन कंपनी की गलती से वो विदेश पहुंच गई. हैरानी की बात यह है कि जब महिला एयरपोर्ट पर उतरी तो उसके पास पासपोर्ट भी नहीं था. एयरलाइन ने गलती से डोमेस्टिक पैसेंजर को इंटरनेशनल लोकेशन पर पहुंचा दिया. फिलहाल, एयरलाइन कंपनी ने महिला यात्री से माफी मांगी है. मामला अमेरिका का है.

ABC न्यूज के मुताबिक, एलिस-हेबर्ड नाम की महिला ने अमेरिकी एयरलाइन कंपनी फ्रंटियर से उड़ान भरी थी. उन्होंने न्यू जर्सी से फ्लोरिडा के लिए टिकट लिया था. लेकिन एक गड़बड़ी के कारण वो दूसरी फ्लाइट में बैठ गईं और कैरेबियन कंट्री जमैका (Jamaica) पहुंच गईं.

जब एलिस विदेशी एयरपोर्ट पर उतरीं और उनकी जांच हुई तो सिक्योरिटी वाले चौंक गए. क्योंकि एलिस के पास पासपोर्ट तक नहीं था. बाद में पता चला कि वो गलती से दूसरी फ्लाइट में बैठकर यहां पहुंची थीं. चेकिंग के वक्त एयरलाइन कर्मियों ने भी ध्यान नहीं दिया था.

एलिस ने कहा कि वह अक्सर फ्लाइट से सफर करती रहती हैं. उस दिन भी फ्लाइट पर बैठने के लिए गेट पर पहुंची थी, जिसमें ‘PHL To JAX’ लिखा था. लेकिन फ्लाइट पर चढ़ने से पहले बाथरूम चली गईं. जब लौटी तो बोर्डिंग पास चेक कर रहे शख्स ने हड़बड़ी में मुझे दूसरी फ्लाइट में बैठा दिया. एलिस ने दावा किया कि एंट्री गेट चेंज होने के कारण वो फ्लोरिडा के जैक्सनविले के बजाय जमैका पहुंच गईं.

बकौल एलिस, मैं पीठ की सर्जरी से उबर रही हूं. मुझे देखकर एयरलाइन कर्मी ने सीधे सीट पर बैठा दिया. जल्दी-जल्दी में उसने बोर्डिंग पास चेक किया था. टेकऑफ के बाद पता चला कि गलत फ्लाइट में बैठ गई हूं. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. बाद में फ्लाइट अटेंडेंट की मदद से जमैका के एयरपोर्ट पर उतरी और वहां से दूसरी फ्लाइट लेकर वापस अमेरिका आई.

इस मामले में फ्रंटियर एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा- हम इस घटना को लेकर खेद प्रकट करते हैं और कस्टमर से माफी मांगते हैं. हमने उन्हें टिकट के पैसे वापस करने और मुआवजा देने का फैसला किया है. साथ ही जमैका के एयरपोर्ट के साथ इस केस को सुलझा लिया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper