जिलाधिकारी ने खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग के अभियान को और तेज करने के दिये निर्देश, 7 नमूने जांच हेतु प्रयोगशाला भेजे गये

रायबरेली, 29 अगस्त । जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जनपद में खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान को और तेज करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पर्व के दृष्टिगत बाजारों में बिकने वाले खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता तथा शुद्धता बनाये रखने के लिए गहन अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पूर्व जनपद के समस्त बाजारों तथा उत्पाद केन्द्रों की कड़ी निगरानी की जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर आम जनमानस को गुणवत्तापूर्ण सुरक्षित खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम हेतु जनपद में विशेष अभियान के माध्यम से सघन निरीक्षण कर, नमूने संग्रहित किये जाए तथा उन्हें तत्काल प्रयोगशाला भेजा जाए।
जिलाधिकारी ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिये है कि वे सुनिश्चित करें कि जनपद के बाजारों में बिकने वाली खाद्य सामग्री में किसी भी प्रकार की मिलावट की सम्भावना न रहें। उन्होंने कहा कि घटिया सामग्री पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही की जाए। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों इस अभियान के अंतर्गत 7 नमूने विभिन्न बाजारों के प्रतिष्ठानों से खाद्य सचल दल के द्वारा संग्रहित कर जांच हेतु सम्बन्धित प्रयोगशाला को भेजे गये है। गुरूबक्शगंज चौराहा तहसील सदर के खाद्य करोबारकर्ता रामेश चन्द्र के यहां से खोया, मोहन भोग रसमलाई संग्रहित नूमना जांच हेतु प्रयोगशाला में भेजा गया है। इसी प्रकार तहसील महराजगंज के खाद्य करोबारकर्ता अजय कुमार, अघौरा, तहसील सदर ग्रामीण के मनोज कुमार, तहसील लालगंज के जय शंकर गुप्ता तथा स्वामीखेड़ा, तहसील सदर ग्रामीण के धर्मेन्द्र के यहां से छेना मिठाई एवं खोया संग्रहित नमूना जांच हेतु प्रयोगशाला में भेजा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper