जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना भोजीपुरा, थाना हाफिजगंज की चौकी सेंथल का औचक निरीक्षण किया

 

बरेली, 26 जुलाई। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रभाकर चौधरी ने थाना भोजीपुरा, थाना हाफिजगंज की चौकी सेंथल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान त्योहार रजिस्टर सहित अन्य अभिलेखों को भी देखा व आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कांवड़ यात्रा व मोहर्रम के त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिये सम्बंधित क्षेत्राधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सम्बंधितो को निर्देशित किया कि कांवड़ यात्रा व मोहर्रम के दौरान विशेष सतर्कता बरती जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि कांवड़ यात्रा व मोहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करायें, कोई भी नई परंपरा की शुरूआत न होने दें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कावड़ व ताजियों की ऊंचाई मानक के अनुरूप हो, कोई भी निर्धारित ऊंचाई से अधिक ऊंची ताजिया न बनायें। कोई भी भ्रामक पोस्ट मैसेज, सोशल मीडिया में न डालें अन्यथा कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने सम्बंधित उपजिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिये कि जुलूस के समय किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिये पुख्ता इंतजाम हां, पहले से ही रूटों का भ्रमण कर लें, कोई समस्या हो तो समय से उसका निस्तारण किया जाये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रभाकर चौधरी ने निर्देश दिये कि कांवड़ यात्रा व मोहर्रम के दौरान निकलने वाले जूलूस के समय पुलिस की टीमें पूर्ण सतर्क रहें। प्रत्येक स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जायें किसी प्रकार की लापरवाही न बरते।
निरीक्षण के समय उपजिलाधिकारी नवाबगंज, क्षेत्राधिकारी नवाबगंज, प्रभारी निरीक्षक भोजीपुरा व हाफिजगंज मौजूद रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper