जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई सम्पन्न

बरेली, 09नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सड़क निर्माण से सम्बन्धित सभी निर्माण एजेन्सियों को अपनी-अपनी सड़कों से ब्लैक स्पाट्स पर आवश्यक सुधार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन ब्लैक स्पाट्स पर अत्यधिक कार्य कराने की आवश्यकता हो उसका आगणन बनाकर प्रेषित किया जाये। उन्होंने कहा कि तेज गति से हो रही दुर्घटनाओं को रोकने हेतु आवश्यक उपाय किये जायें।
बैठक में जिलाधिकारी ने पाया कि जनपद में नेशनल हाईवे पर ब्लैक स्पाट् 13, स्टेट हाईवे पर ब्लैक स्पाट् 14 व एमडीआर/ओडीआर पर ब्लैक स्पाट् 10 कुल 37 ब्लैक स्पाट्स हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ब्लैक स्पाटों का मौके पर भ्रमण कर किन कारणों से दुर्घटना होती है, क्या आवश्यक कार्य करने से दुर्घटनाएं रुकेगी उसकी रिपोर्ट बनाकर और कराये जाने वाले कार्यों का आगणन करके शासन को मेरे स्तर से भेजा जाये।
जिलाधिकारी ने सम्बंधित को निर्देश दिये कि हाईस्पीड के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने हेतु नाइट विजन कैमरों को लगाने हेतु आगणन कर भेजा जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि 15 वर्ष पुरानी रोडवेज बसों को आवागमन से हटाया जाये और उन्होंने पैनिक बटन के विषय में जानकारी करी तो अवगत कराया गया कि पैनिक बटन BS6 गाड़ियों में हैं और BS4 की गाड़ियों में लगावाया जा रहा है।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, एसपी सिटी राहुल भाटी, एसपी ग्रामीण मुकेश चन्द्र मिश्र, एसपी यातायात राम मोहन सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी, ए0आर0एम0 रोडवेज सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper