श्री रामगंगा चौबारी कार्तिक दशहरा मेला की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक हुई सम्पन्न

बरेली, 09 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल विकास भवन स्थित अहिच्छत्र सभागार में श्री राम गंगा चौबारी कार्तिक दशहरा मेला 2023 की तैयारियों के संबंध में बैठक की गयी, जिसमें व्यवस्थाओं से संबंधित विभागों को स्थलीय भ्रमण करने, आय एवं व्यय में पारदर्शिता रखने, मेला स्थल पर पर्याप्त प्रकाश एवं सीसीटीवी की व्यवस्था तथा समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने समस्त सम्बंधित अधिकारियों को एवं मेला प्रबंधकों को निर्देश दिये कि वह मेले स्थल का भ्रमण कर अपने विभाग से सम्बंधित बिन्दुओं को चिन्हित कर समस्त व्यवस्थाओं को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत के प्रतिनिधि को निर्देश दिये कि घाट पर  बैरिकेटिंग/चेंजिंग रूम/गहरे पानी में अधिक बैरिकेटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिये कि मेला अवधि में अधिक से अधिक से विद्युत व्यवस्था की जाये तथा आवश्यकता हो तो अस्थाई विद्युत कनेक्शन कराया जाये। उन्होंने जल निगम को निर्देश दिये कि मेले स्थल पर सभी इण्डिया मार्का हैण्डपम्पों की मरम्मत करायी जाये, महिला सुरक्षा के दृष्टिगत 24 घण्टे सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
जिलाधिकारी को पूर्व मेला प्रबन्धकों द्वारा अवगत कराया गया कि लोक निर्माण विभाग (प्रांतीय खण्ड) की सड़क अत्यधिक खराब है। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित को निर्देश दिये कि मौके पर निरीक्षण कर पांच दिवस में सड़क की मरम्मत करायी जाये तथा सड़क के किनारे की पटरी को मनरेगा से बनवायी जाये।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि मेले में आने वाले खेल तामशों/झूलों आदि में सुरक्षा के मानकों का विशेष ध्यान रखा जाये, मेले में प्लास्टिक मुक्त रखा जाये, कंट्रोल रूम की व्यवस्था की जाये, खाने-पीने की दुकानों का फूड सेफ्टी विभाग द्वारा समय-समय पर निरीक्षण किया जाये।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश,  उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, डीसी मनरेगा हसीब अंसारी, सीओ द्वितीय, सम्बंधित अधिकारीगण व मेला कमेटी के प्रबन्धक/सदस्य उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper