डीएम ने ग्राम चौपाल लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं, प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय में परखी शिक्षा की गुणवत्ता

 

रायबरेली,6नवम्बर। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने सरकार के मनसानुसार वि0खं0 राही के लोधवारी गांव में ग्राम चौपाल लगाई।
ग्राम चौपाल में उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी। जिसे उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी के सामने स्वास्थ्य,सड़क, बिजली, पानी, शौचालय, पेंशन तथा राशन से संबंधित मामले आए। जिलाधिकारी ने ग्रामीण लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याएं शीघ्र ही निस्तारित की जाएगी। जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्रामीण लोगों से उन्हें मिल रही सरकारी सुविधाओं की जानकारी भी ली। जिनके संबंध में ग्रामीण लोगों ने कहा कि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में भ्रमण पर निकली। वहां उन्होंने प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय, लोधवारी का निरीक्षण किया। विद्यालय में उन्होंने बच्चों को दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता की जांच की और निर्देश दिया कि विद्यालय में साफ सफाई की व्यवस्था रखी जाए। शौचालयो को शीघ्र मरम्मत कराया जाए। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जिलाधिकारी ने नव निर्मित तारामंडल कक्ष का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा इसे शीघ्र शुरू किया जाए, जिससे बच्चों को अंतरिक्ष की आश्चर्यजनक गतिविधियों के बारे में पता चल सके। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने अमृतसरोवर का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने सरोवर के रखरखाव तथा साफ-सफाई की व्यवस्था देखी। उन्होंने निर्देश दिया कि सरोवर के आसपास पेड़ पौधे भी लगाये जाए।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर, मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, जिला पंचायती राज अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी के अतिरिक्त अन्य विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper