डेस्‍क पर ‘जय श्री राम’ लिखने पर बच्चे के सिर और मुंह पर लगाया फ्लूइड, गाजियाबाद में टीचर सस्पेंड

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक स्कूल शिक्षक पर आरोप लगा है कि उसने डेस्‍क पर धार्मिक नारा लिखने पर छात्र को सजा दे दी। आकाश नगर के एक स्कूल में कक्षा 7 के विद्यार्थी ने डेस्क पर जयश्री राम लिख दिया तो उसे सजा दी गई। टीचर ने सजा के रूप में उसके मुंह और सिर पर फ्लूइड लगा दिया। इसका पता लगने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तो टीचर को निलंबित कर दिया गया। बजरंग दल के नेता अश्विनी कुमार ने बताया कि डेस्क पर जय श्री राम लिखने पर कक्षा 7 के बच्चे के मुंह और सिर पर फ्लूइड लगा दिया गया। सारा दिन बच्चा ऐसे क्लास में उसी प्रकार बैठा रहा।

अश्विनी कुमार ने कहा कि माता- पिता के आने से पहले ही उसका चेहरा और सिर साफ कराया गया। शिकायत मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए थे। हालांकि, इससे पहले ही बच्चे के पैरंट्स ने स्कूल की हेड मधुलिका जोसेफ से टीचर की शिकायत की। हेड ने टीचर को निलंबित कर दिया। मामले में स्कूल मैनेजमेंट कुछ बोलने को तैयार नहीं था। इसकी शिकायत जिला प्रशासन के पास भी नहीं है। एसीपी नरेश कुमार ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी मिली थी। पुलिस को मौके पर भी भेजा था, लेकिन मामला आपस में सुलझने और किसी भी पक्ष द्वारा शिकायत नहीं देने पर कार्रवाई नहीं की गई है।

इससे पहले ABES कॉलेज में हुआ था विवाद

इससे पहले भी ABES कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में कुछ बच्चों ने जय श्रीराम के नारे लगा दिए थे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो में टीचर स्टूडेंट्स को डांटते और स्टेज से नीचे उतारते दिखी थी। उन्होंने स्टूडेंट्स के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी थी। इसके बाद वहां हिंदू संगठनों ने विरोध किया था। वहां नारेबाजी और प्रदर्शन किए गए, जिसके बाद कॉलेज मैनेजमेंट को 2 आरोपी टीचर के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करनी पड़ी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper