तवे से जुड़ी है मां लक्ष्मी की कृपा, ये गलितयां ला सकती हैं जीवन में परेशानियां

 

वास्तु शास्त्र में रसोई को महत्वपूर्ण स्थान माना गया है। वास्तु शास्त्र में रसोई घर के लिए कई नियम बताए गए हैं, जिससे कि सकारात्मकता बनी रही। आज इस कड़ी में हम रोटी बनाने वाले तवे की बात करने जा रहे हैं। तवे का खास संबंध मां लक्ष्मी से है साथ ही तवे को राहु का प्रतीक भी माना जाता हैं। इसलिए तवे से जुड़ी गलतियां आपके जीवन में परेशानी का कारण बन सकती हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में…

तवे की आवाज

तवे को कभी भी जमीन पर न पटकें, न ही गर्म तवे को पानी के नीचे रखें। तवा साफ करने के लिए किसी साफ ब्रश का इस्तेमाल करें, किसी भी तीखी वस्तु के इस्तेमाल से तवे की सफाई न करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं।

तवे की पहली रोटी

जीवन में वास्तु दोष दूर करने के लिए तवे पर पकने वाली पहली रोटी हमेशा किसी जानवर या फिर पशु-पक्षी के लिए निकालें। ऐसा करने से जीवन में उत्पन्न हुए सभी वास्तु दोष अपने आप समाप्त हो जाएंगे।

तवे को न रखें उल्टा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तवा राहु का प्रतीक माना जाता है। राहु से जुड़ी किसी भी चीज को पलटकर रखना जीवन के लिए अशुभ माना जाता है, जिससे घर में नकारात्मक एनर्जी प्रवेश करती है।

तवा रखने की दिशा

चपाती पकाकर, तवा साफ करने के बाद, उसे हमेशा दाईं ओर रखें। दाईं ओर तवा रखने से मां अन्नपूर्णा की कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी। घर में कभी भी अन्न की कमी आपको नहीं होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper