तेज धमाके से साथ फोम की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार मजदूर जिंदा जले..6 मजदूर झुलसे

बरेली:दर्दनाक खबर उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से सामने आई है। यहां फरीदपुर नेशनल हाईवे के किनारे स्थित अशोक फोम फैक्ट्री में तेज धमाके के बाद भीषण आग लग गई। फोम फैक्ट्री में आग लगने से अंदर मौजूद चार मजदूर जिंदा जल गए। वहीं, कई मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं,एक मजदूर अब भी लापता बताया जा रहा है। इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया और घायलों के उचित इलाज के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामपुर बाग निवासी अशोक गोयल की फरीदपुर के गांव मेगीनगल में अशोका फोम के नाम से चार फैक्टरियां हैं। इनमें से एक फैक्ट्री अशोका पीयब फोम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जेड़ गांव के पास स्थित है, जिसमें फोम के गद्दे बनाए जाते है।

ऐसा बताया जा रहा है कि 10 मई की देर शाम फैक्टरी में तेज धमाके के साथ एक हिस्से में आग लग गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय फैक्ट्री में करीब 150 कर्माचरी काम कर रहे थे। आग की लपटें देखकर कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। वहीं, फैक्ट्री में मौजूद फोम बारूद की तरह जलने लगी और उससे कई फुट ऊंची लपटें निकल रही थीं। इससे लोहे के एंगलों पर टिकी फैक्टरी भवन की छत ढह गई। फोम फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़िया मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई।

बता दें कि फोम फैक्ट्री में इतनी तेज धमाका हुआ था कि आसपास के गांवों के लोग भी मौके पर पहुंच गए। खबर के मुताबिक, फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद रात करीब साढ़े नौ बजे आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में चार मजदूरों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

वहीं, कई मजदूर इस हादसे में झुलस गए, जिन्हें इलाक के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि दो मजदूरों की हालत चिंता जनक है। वहीं, इस हादसे में जान गवाने वाले दो मजदूरों की पहचान हरिहरपुर निवासी अरविंद मिश्रा और सरकड़ा के राकेश के रूप में हुई है।

दो अन्य मृतक मजदूरों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं, फरीदपुर के अनूप अभी भी लापता है। बता दें कि देर रात तक पुलिस-प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। झुलसे लोगों को एंबुलेंस से बरेली भेजा गया है। इस घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दुख जताया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper