दाग-धब्बे दूर करने में मलाई करेगी मदद, जाने कैसे करे इसका इस्तेमाल

नई दिल्ली। मलाई आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. बहुत से लोग महंगे-महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स की बजाए मलाई लगाते हैं. मलाई स्किन में नमी को बनाए रखने में मदद करती है. बता दें मलाई स्किन में कोलेजन को बढ़ावा देती है जिसकी वजह से स्किन में कसाव आता है और आपकी स्किन जवां और निखरी हुई बनती है.वहीं चेहरे के दाग-धब्बे दूर नें में भी मलाई मदद करती है. ऐसे में अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हो गए हैं को आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि मलाई को आपको किन तरीकों से चेहरे पर लगाना चाहिए?
चेहरे पर मलाई लगाने का आसान तरीका-

सोने से पहले लगाएं मलाई-
रात को सोने से पहले फेस पर मलाई लगाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि मलाई लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होते हैं. ऐसे में अगर आप चेहर पर मलाई लगाना चाहते हैं तो सहसे पहले चेहरे को साफ पानी से धोएं. इसके बाद जब चेहरा सूख जाए तो चेहरे पर मलाई लगाएं. अब कुछ देर तक चेहरे की मसाज करें. अब इसे रात भर के लिए छोड़ दें और सुबह साफ पानी से चेहरा धो लें.

मलाई में नींबू मिलाएं-
नींबू का रस मिटामिन सी से भरपूर होता है. इसमें साइट्रेक एसिड होता है. जिसकी वजह से दाग-धब्बे दूर होते हैं. अगर आप रात में सोने से पहले मलाई में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन साफ और बेदाग बनती है.

मलाई और हल्दी-
स्किन की रंगत में सुधार करने में हल्दी बहुत ही फायदेमंद होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि मलाई कई गुणों से भरपूर होती है. जिसकी वजह से स्किन की रंगत सुधरती है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एक चम्मच मलाई लें उसमें आधा चम्मच हल्दी पाउडर डालकर मिक्स कर लें.अब इसको चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरे के दाग-धब्बे दूर होते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper