दान पात्र में मिला 100 करोड़ का चेक, कैश कराने बैंक पहुंचा मंदिर प्रशासन तो हो गया हैरान

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से हैरान करने वाली मामला सामने आया है. यहां पर एक भक्त ने मंदिर में 100 करोड़ रुपए का चेक मंदिर के दानपात्र में डाल दिया. जब मंदिर प्रबंधन ने चेक को कैश कराने के लिए बैंक से संपर्क किया तो उन लोगों के होश ही उड़ गए. क्योंकि जिस अकाउंट से वह चेक संबंधित था उस अकाउंट में केवल 17 रुपए बैलेंस था. अब यह चेक का फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग चेक डालने वाले को लेकर तरह-तरह की बात कर रहे हैं.

दरअसल, यह मामला विशाखापट्टनम के सिम्हाचलम में श्री वराह लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी वारी देवस्थानम मंदिर का है. मंदिर में मौजूद दान पात्र में आए चढ़ावे को देखा जा रहा था. इसी दौरान मंदिर प्रबंधन को नोटों के बीच एक चेक मिला. चेक में 100 करोड़ रुपए की राशि लिखी हुई थी. इसे देखकर मंदिर प्रबंधन में खुशी की लहर दौड़ गई.

इसके बाद चेक को कैश कराने के लिए मंदिर प्रबंधन के लोग बैंक में पहुंचे और चेक को कैश करने के लिए दे दिया. कोटक महिंद्रा बैंक के इस चेक को जब बैंक वालों ने चेक जिस अकाउंट से जुड़ा हुआ था. उसे चेक किया. इसे देख के बैंक वालों और मंदिर प्रबंधन के होश उड़ गए. क्योंकि चेक तो 100 करोड़ रुपए का था, लेकिन उससे संबंधित अकाउंट में केवल 17 रुपए मौजूद थे.

अब यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 100 करोड़ रुपए वाले चेक की तस्वीरें भी सामने आई हैं. हालांकि, इस संबंध में किसी तरह की पुलिस शिकायत किए जाने की बात सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि किसी ने मजाक-मजाक में इतनी भारी-भरकम राशि लिखा हुआ चेक मंदिर की दानपात्र में डाल दिया हो.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper