नए साल में 5G का इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, आपकी जेब पर पड़ने वाला है इतना असर

नई दिल्ली। भारत में 5G को शुरू हुए लगभग तीन महीने हो गए है। इसके लॉन्च के साथ ही लोगों में एक अलग क्रेज देखने को मिला है। इतना ही नहीं स्मार्टफोन निर्माता कंपनी और टेलीकॉम कंपनी भी अपने यूजर को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए अपनी सर्विसेज को बेहतर कर रही है।

हाल ही में जियो ने अपनी 5G सर्विस को लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेराबस्सी में लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने दिल्ली एनसीआर, वाराणसी, मुंबई, नाथद्वारा, हैदराबाद, पुणे, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई और गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में उपलब्ध कराया था।

जियो अपने यूजर्स को 5G सुविधाओं के लिए Jio वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित करता है, जिससे आप बिना कोई अतिरिक्त पैसे दिए 1Gbps तक की स्पीड के साथ असीमित डाटा का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए 239 रुपये वाले प्लान से रिचार्ज करना होगा।

एयरटेल ने हाल ही में अहमदाबाद और गांधीनगर में 5G सेवाओं शुरू की है. इसके अलावा कंपनी ने त्रिपुरा में भी सुविधा उपलब्ध है। इसके पहले कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पानीपत, पुणे, नागपुर, वाराणसी, पटना सहित 13 शहरों 5G सर्विस पेश की है।

आप अपने मौजूदा डाटा प्लान पर Airtel 5G Plus को इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी कि आपको अब तक इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा। इतना ही नहीं यह तब तक चार्जेवल नहीं होगा, जब तक कि रोलआउट पूरे देश में नहीं हो जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper