शादी के 15 दिन बाद ससुरालवालों ने दिखाया अपना रंग, नव विवाहिता को जिन्दा जलाया, जाने पूरा मामला

मोहनपुर। मोहनपुर थाना क्षेत्र के मोरने गांव में आठ माह पूर्व ब्याही गई रेश्मा को उसके ससुरालवालों के द्वारा दहेज नहीं देने पर जलाकर मारने का मामला सामने आया है। ससुरालवाले घर छोड़कर फरार हैं। जानकारी मिलते ही एसपी सुभाष चंद्र जाट ने घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने ग्रामीण व मृतका के मायके वालों से जानकारी ली। बाद में एसपी ने थाना प्रभारी को बयान के आधार पर प्राथमिकी लिखकर कार्रवाई का निर्देश दिया। इधर मृतका के पिता पथरहड्डा ओपी क्षेत्र के मंझलाडीह निवासी मो. सत्तार मियां ने मोहनपुर थाना में ससुरालवालों के खिलाफ दहेज के लिए जलाकर हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराया है।

उनका कहना है कि बेटी की शादी के समय अपने सामर्थ्य के अनुसार नकदी सहित अन्य चीजें उपहार स्वरूप दिया था। शादी के 15 दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा। इसके बाद उसका दामाद शबीर अंसारी, समधी सरफुद्दीन मियां, समधिन तीनों मिलकर दहेज के रूप में दो लाख रुपया नकद व एक मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। जिसकी जानकारी होने पर उन्होंने बेटी के ससुराल जाकर समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन इसका बेटी के ससुरालवालों पर कोई असर नहीं हुआ।

29 दिसंबर को 12 बजे पति, सास व ससुर के अलावा इरसाद अंसारी ने मिलकर एक साजिश के तहत रेश्मा की हत्या कर दी। जान मारने के बाद साक्ष्य को छिपाने के लिए आग लगाकर जला दिया। जानकारी नहीं दी गई। शाम छह बजे उसी गांव में रह रही भगिनी ने फोन पर बताया। वे गांव पहुंचे तो बेटी का शव नहीं पाया। इधर-उधर पूछने पर पता चला कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है। एसपी ने कहा कि प्रथमदृष्टया मामला हत्या का प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मामले का अनुसंधान किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper