ना प्लेइंग 11 में शामिल, ना कप्तानी संभाली, फिर भी रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ रच दिया इतिहास, जड़ दिए इतने रन

नई दिल्ली। ना प्लेइंग इलेवन में हुए शामिल, ना की मैदान पर मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी फिर भी रोहित शर्मा ने वानखेड़े के मैदान पर नया इतिहास लिख डाला है। आईपीएल 2023 के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हो रही है। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 20 ओवर में 185 रन लगाए हैं। 186 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए रोहित ने केकेआर के खिलाफ एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

दरअसल, तबीयत खराब होने के चलते रोहित शर्मा की जगह केकेआर के खिलाफ मुंबई इंडियंस की कप्तानी सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं। रोहित को मेजबान टीम ने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर उतारा। हालांकि, हिटमैन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। रोहित को केकेआर के नए स्पिनर सुयश शर्मा ने पवेलियन की राह दिखाई।

रोहित शर्मा भले ही 20 रन बनाकर आउट हो गए हैं, लेकिन उन्होंने अपनी इस छोटी पारी के दौरान बड़ा कारनामा कर डाला है। रोहित आईपीएल में एक टीम के खिलाफ खेलते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने केकेआर के खिलाफ 1040 रन जड़ दिए हैं। उन्होंने इस मामले में शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है।

धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1029 रन जड़े हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर का नाम दर्ज है। वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 1018 रन कूटे हैं। वहीं, सीएसके के खिलाफ 979 रन ठोककर विराट इस लिस्ट में चौथे पायदान पर काबिज हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper