पति और प्रेमी में जमकर विवाद, नजारा देख प्रेमिका चढ़ गई खंभे पर, उसके बाद जो हुआ…

गोरखपुर। पिपराइच इलाके में बुधवार की सुबह एक महिला कंचनपुर के कबाड़ी रोड पर स्थित ट्रांसफार्मर के पोल पर चढ़ गई और हाईटेंशन तार को पकड़ लिया। राहगीरों ने पिपराइच पुलिस एवं बिजली विभाग को सूचना दी। बिजली विभाग ने तत्काल शटडाउन लेकर बिजली आपूर्ति बंद कराई। पुलिस की मदद से महिला को पोल से नीचे उतरवाया गया।

महिला ने उसके पति व प्रेमी के बीच विवाद बताया है, इससे पहले कई बार महिला आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है। महिला को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। महिला के पति एवं बिजली विभाग के जेई ने पिपराइच पुलिस को तहरीर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल क्षेत्र धारी टोला लालगंज की रहने वाली महिला सुमन देवी (35) पत्नी रामगोविंद चौहान बुधवार की सुबह 11 बजे बिजली के खंभे पर चढ़ गई। इस खंभे के बगल में एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ है।

सुबह राहगीरों ने एक महिला को पोल पर चढ़ते देख तत्काल पुलिस एवं बिजली विभाग को सूचना देकर बिजली कटवा दी। हालांकि, उस समय भी आपूर्ति प्रभावित थी। महिला जब तक हाईटेंशन तार पकड़ती उससे पहले बिजली कट चुकी थी।

ऐसे में हाईटेंशन लाइन पकड़ने से उसे नुकसान नहीं हो सका। इधर, सूचना मिलते ही बिजली निगम ने आपूर्ति ठप करवा दी। सूचना पर पहुंचे जंगल छत्रधारी चौकी इंचार्ज शैलेंद्र मिश्रा व बिजली विभाग के जेई अमित यादव ने महिला को पोल से नीचे उतारकर पुलिस चौकी पर साथ लेकर आए।

पति व महिला के प्रेमी के बीच विवाद बताया जा रहा है। महिला प्रेमी के साथ रहना चाहती है, जबकि उसका पति अपने साथ रखना चाहता है। महिला के पति और प्रेमी के बीच पड़कर विवाद में कई बार महिला आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है।

इसके पहले रेलवे ट्रैक पर लेटकर, आग लगाने का प्रयास, जहर खाकर जान देने की कोशिश के साथ साथ करीब एक माह पूर्व महिला मेडिकल कॉलेज के पांचवी मंजिल पर चढ़कर आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है। पिपराइच पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper