पत्नी ने घरों में बर्तन मांजकर पति को बनाया अफसर, फिर नौकरी के 2 साल बाद जो हुआ…

देवास। उत्तर प्रदेश में ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के देवास से भी सामने आया है। बस इस मामले में ज्योति और आलोक की तुलना में केस थोड़ा सा उल्टा है। दरअसल, देवास की एक महिला ने अपने अधिकारी पति पर दूसरी शादी का आरोप लगाया है। साथ ही साथ ये भी बताया है कि जब पति तैयारी कर रहा था उस दौरान उसने कई घरों में काम करके बर्तन मांजकर उसकी मदद की लेकिन उसके पति ने अब धोखा दे दिया है। पत्नी का आरोप है कि अधिकारी पति ने दूसरी महिला से शादी कर ली है।

देवास जिले के बेहरी क्षेत्र के आरिया गांव की ममता का जोबट (आलीराजपुर) निवासी कमरू से अफेयर था। घर वालों की मर्जी के खिलाफ 2015 में दोनों ने कोर्ट मैरिज की। कमरू उस वक्त ग्रेजुएट था लेकिन उसके पास नौकरी नहीं थी। ममता ने उसे नौकरी की तैयारी के लिए कहा। कमरू ने परीक्षाओं के फार्म और किताबों के लिए होने पैसे की किल्लत के बारे में कहा, तो ममता ने यह जिम्मा उठाया। ममता ने दूसरों के घरों में साफ-सफाई की, बर्तन मांजे और दुकानों पर काम कर पति के लिए किताबें-नोट्स मंगवाएं, जिससे वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी सके। ममता का कहना है कि उसने घरों में काम करके किसी तरीके से अपने पति के लिए पैसे का इंतजाम किया लेकिन उसे आज ये दिन देखने पड़ रहे है।

साल 2019 में कमरू को सफलता मिली और कमर्शियल टैक्स अफसर के पद पर उसका चयन हुआ। रतलाम जिले में उसकी पोस्टिंग हो गई। इसी दौरान वह जोबट निवासी युवती के संपर्क में आया तो ममता को मायके भेज उसके साथ रहने लगा। ममता का कहना है कि उसके पहले पति का निधन हो गया था। उसके बाद वह कमरू के संपर्क में आई थी। लगभग छह साल दोनों साथ रहे। लेकिन अब पति साथ रहने को तैयार नहीं है न ही उसे जीवन-यापन के लिए पैसे देता है। ममता ने यहाँ तक आरोप लगाया है कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली।

मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। ममता के वकील सूर्यप्रकाश गुप्ता ने बताया कि दायर वाद की सुनवाई के दौरान पति ने कोर्ट में स्वीकार किया था कि ममता मेरी पत्नी है और इसे साथ रखूंगा और नहीं रखने पर 12 हजार रुपए प्रतिमाह गुजरा भत्ता देने की बात भी कही थी, लेकिन अब वह इससे भी मुकर गया है। इस मामले में कमरू से मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper