पीएम मोदी आज कॉमनवेल्थ गेम्स के भारतीय दल से करेंगे बात, खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच भी होंगे शामिल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 10 बजे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ संवाद करेंगे। पीएम मोदी के इस संवाद में एथलीट और उनके कोच दोनों शामिल होंगे। पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खिलाडियों से रूबरू होंगे। राष्ट्रमंडल खेल 2022 बर्मिंघम में खेले जाएंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे। इसमें भारत के 215 एथलीट हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से कहा कि प्रधानमंत्री की यह बातचीत प्रमुख खेल आयोजनों में भाग लेने से पहले एथलीटों को प्रेरित करने के उनके निरंतर प्रयास का एक हिस्सा है। पिछले साल प्रधानमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ-साथ टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय पैरा-एथलीटों के दल के साथ भी बातचीत की थी।

आपको बता दें क कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन बर्मिंघम में 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक किए जाएंगे। इसमें कुल 215 एथलीट 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में भाग लेकर राष्ट्रमंडल खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

राष्ट्रमंडल खेल में हिस्सा लेने वाली टीम में कुछ प्रमुख नामों में ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधू, मीराबाई चानू, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पूनिया और रवि कुमार दहिया शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper