पीएम मोदी ने नए संसद भवन की छत पर लगे विशाल अशोक स्तंभ का किया अनावरण

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नए संसद भवन की छत पर विशाल अशोक स्तंभ का अनावरण किया। राष्ट्रीय प्रतीक 9500 किलोग्राम के कुल वजन के साथ कांस्य से बना है और इसकी ऊंचाई 6.5 मीटर है। इसके बाद पीएम मोदी ने इस ढाचें को समय पर तैयार करने वाले मजदूरों के साथ बातचीत की। पीएमओ के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नई संसद के काम में शामिल ‘श्रमजीवियों’ से बात की और उनके स्वास्थ्य और कुशलक्षेम के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी भी मौजूद थे।

नए संसद भवन में शीतकालीन सत्र आयोजित करने की कोशिश: ओम बिरला
इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि नया संसद भवन अक्टूबर-नवंबर 2022 तक समय पर पूरा होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि हम इस साल नए संसद भवन में शीतकालीन सत्र आयोजित करने की कोशिश करेंगे। युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। निर्माण समयसीमा में केवल सात दिन का अंतराल है, जिसे कवर किया जा सकता है। हमने परियोजना को पूरा करने के लिए अक्तूबर-नवंबर का अनुमान दिया था और मुझे बहुत उम्मीद है कि 2022 का शीतकालीन सत्र नए हरित भवन में आयोजित किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper