पुलवामा हमला: सैनिकों या बलिदानों को हमेशा याद रखा जाएगा, पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पुलवामा हमले की सालगिरह: पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को याद कर पीएम नरेंद्र मोदी भावुक हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए जवानों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, मैं पुलवामा में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि देता हूं. देश के लिए उनकी सेवा और बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले को पांच साल बीत चुके हैं.

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सेना के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गये थे. वहीं 35 जवान घायल हो गए. इसे अब तक के सबसे भीषण आतंकी हमले के तौर पर याद किया जाता है. आज के दिन को कई लोग का ला दिवस के रूप में मनाते हैं। सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया गया. सीआरपीएफ की 78 गाड़ियों में 2500 से ज्यादा जवान सवार थे. उसी दौरान उन पर हमला कर दिया गया.

तारीख थी 14 फरवरी और साल था 2019. सीआरपीएफ का काफिला जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर जा रहा था. इस बेड़े में अधिकांश बसें यात्री बैठाने वाली थीं। जब काफिला पुलवामा पहुंचा तो दूसरी तरफ से एक कार आई और काफिले की बस से टकरा गई. जिस कार ने बस को टक्कर मारी उसमें भारी मात्रा में विस्फोटक था। ऐसे में झड़प होते ही विस्फोट हुआ और 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने सख्त रुख अपनाया और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए कई कड़े कदम उठाए. इन कार्रवाइयों से पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper