राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने एमपी और ओडिशा उम्मीदवारों की सूची की घोषणा, यहां जानें लिस्ट

राज्यसभा चुनाव 2024, राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश और ओडिशा से पांच और उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। इन उम्मीदवारों में चार नाम एमपी से और एक नाम ओडिशा से है. ओडिशा पार्टी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी तरह, केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी राज्य मंत्री और सूचना और प्रसारण मंत्रालय डॉ. मुरुगन को एमपी से उम्मीदवार घोषित किया गया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश से उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंशीलाल गुर्जर को भी उम्मीदवार बनाया गया है.

राज्यसभा चुनाव: 15 फरवरी पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख
15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होना है। इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. नामांकन के लिए अब सिर्फ एक दिन बचा है. बीजेपी और यूपी से सात उम्मीदवार हैं. वे बुधवार को एक साथ नामांकन दाखिल करेंगे. पार्टी यूपी में अपना आठवां उम्मीदवार भी उतार सकती है. बीजेपी के राज्यसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा बुधवार को लखनऊ में यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और अन्य नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं.

राज्यसभा चुनाव: पार्टी ने रविवार को 14 और नामों की घोषणा की
इससे पहले रविवार को बीजेपी ने 14 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. जिसमें यूपी से राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को उम्मीदवार के तौर पर रखा गया था. राज्य से पार्टी के अन्य उम्मीदवारों में अमरपाल मौर्य, साधना सिंह, चौधरी तेजवीर सिंह, संगीता बलवंत और नवी ना जैन के नामों की घोषणा की गई है।

इसी तरह बिहार से धर्मशीला गुप्ता और भीम सिंह को जबकि छत्तीसगढ़ से राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. सुभाष बराला और नारायण कृष्णसा भांडगे को क्रमशः हरियाणा और कर्नाटक से उम्मीदवार बनाया गया है। महेंद्र भट्ट और समिक भट्टाचार्य को क्रमशः उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से नामांकित किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper