बड़े भाई की शादी में छोटे ने बोलेरो से पिता को रौंदा, डोली से पहले घर पहुंची अर्थी, मातम में बदलीं खुशियां

यूपी के बांदा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक परिवार की खुशियां अचानक मातम में बदल गईं। दरअसल बड़े बेटे की शादी में पिता को मझले बेटे ने बोलेरो से 10 मीटर तक घसीट दिया। जिससे उनकी तड़पकर मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। शादी की सभी रस्में रोक दी गईं। उधर, सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

बिसंडा के हनुमाननगर के रहने वाले 60 साल के गनेश के बड़े बेटे विनोद की गुरुवार को शादी थी। बारात बदौसा के पौहार गांव के मजरा कुंहारनपुरवा निवासी कमलेश प्रजापति के घर आई थी। रात करीब दो बजे द्वारचार की रस्म हो रही थी। द्वारचार में महिलाए कलशा लिए खड़ी थीं। इस दौरान साड़ी लाने के लिए दूल्हे का मझला भाई बोलेरो में सवार हुआ। जहां बोलेरो खड़ी थी ठीक उसी के पीछे दूल्हे का पिता बैठकर लघुशंका कर रहा था। कई गाड़ियों के बीच में खड़ी बोलेरो निकालने के लिए मझला बेटा गाड़ी आगे-पीछे करने लगा। इसी दौरान सड़क किनारे लघुशंका को बैठा पिता बोलेरो के नीचे आने से 10 मीटर तक घसीटता चला गया।

अंधेरा और डीजे आदि का शोर होने से दूल्हे का भाई कुछ समझ नहीं पाया और वाहन लेकर वहां से चला गया। कुछ देर के बाद वहां से गुजरे ग्रामीणों ने सड़क किनारे बुजुर्ग को लहूलुहान पड़ा देखा तो बारातियों को सूचना दी। सूचना पर बाराती पहुंचे तो बुजुर्ग दूल्हे का पिता निकला। घायल गनेश को सीएचसी अतर्रा ले जाया गया, जहां डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया। सूचना घर पहुंची तो खुशियां मातम और मंगलगीत चीत्कार में बदल गए। खबर मिलते ही शादी की खुशियां मातम में बदल गई। सभी रस्में रोक दी गईं। दूल्हा और बाराती लाश लेकर गए। दूल्हे के भाई अरविंद ने बताया कि शादी दो महीने बाद होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper