फिल्मों में आने से पहले रेसलर थे साउथ सुपरस्टार मोहनलाल, लेफ्टिनेंट कर्नल का संभाला था पदभार

मुंबई.: फिल्म इंडस्ट्री में आना हर अभिनय प्रेमी का बहुत बड़ा सपना होता है। इस इंडस्ट्री में आने के लिए कई लोगों को काफी संघर्षों से होकर गुजरना पड़ता है। आज हम साउथ के एक ऐसे ही सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए अभिनय की दुनिया में आना काफी मुश्किलों से भरा था। हम बात कर रहे हैं सुपरस्टार मोहनलाल की, जो साउथ के मल्टीटैलेंट अभिनेता हैं। तो चलिए जानते हैं अभिनेता की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

मोहनलाल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता का जन्म 21 मई 1960 को केरल के एलनथूर में हुआ था। मोहनलाल साउथ के अमिताभ बच्चन कहे जाते हैं। साउथ में उनकी फैन फॉलोइंग उतनी ही तगड़ी है, जितनी बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन की है। अभिनेता ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1980 में आई फिल्म ‘मंजिल विरिंजा पूक्कल’ से किया था।

मोहनलाल एक मंझे हुए एक्टर होने के साथ-साथ शानदार प्रोड्यूसर, सिंगर और थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। यह बात बहुत ही कम लोग ये बात जानते हैं कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले एक रेसलर थे। आपको बता दें कि मोहनलाल ने फिल्मों में आने से पहले साल 1977-78 में केरल स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप की ट्रॉफी भी जीती थी। ऐसा माना जाता है कि अगर अभिनेता फिल्मों का रुख नहीं करते तो जरूर एक रेसलर होते।

बात करें मोहनलाल के नेटवर्थ की तो अभिनेता आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर की कुल संपत्ति 365 करोड़ रुपए के आस-पास है। यही नहीं, एक समय ऐसा था, जब मोहनलाल की हर फिल्में 15 दिन में रिलीज हुआ करती थीं। साल 1983 में उन्होंने 25 से अधिक फीचर फिल्मों में काम किया था।

आपको बता दें कि अभिनेता मोहनलाल को भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। मोहनलाल की हर फिल्मों को उनके फैंस काफी पसंद करते हैं। उनके अभिनय से लेकर उनके लुक्स तक सभी चीजें उनके फैंस को काफी पसंद आती हैं। यही नहीं, साल 2009 में भारतीय सेना ने मोहनलाल को लेफ्टिनेंट कर्नल का पद दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper